logo-image

तेजस्वी यादव ने दिए सख्त निर्देश, आरजेडी ने बागी विधायकों के खिलाफ खोला मोर्चा

आरजेडी के मुख्य सचेतक अख्तरुल ईमान शाहीन ने विधानसभा अध्यक्ष को बुधवार को विधायकों पर कार्रवाई करने के लिए पत्र सौंपा है.

Updated on: 29 Feb 2024, 02:20 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव ने दिए सख्त निर्देश
  • बागी विधायकों के खिलाफ आरजेडी 
  • सदस्यता रद्द करने की मांग

Patna:

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी गर्माहट थमने का नाम ही नहीं ले रही. एक तरफ जहां मंगलवार को दो कांग्रेस विधायक और एक आरजेडी विधायक ने अपना पाला बदल लिया तो वहीं अब इन विधायकों पर कार्रवाई करने की बात चल रही है. बुधवार को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें पत्र लिखकर दो विधायकों को पद से अयोग्य घोषित करने की मांग की है. बता दें कि बिहार कांग्रेस ने मुरारी प्रसाद गौतम और सिद्धार्थ सौरव की विधायकी रद्द करने की मांग है. वहीं, अब आरजेडी ने भी सख्त रवैया अपनाया है. आरजेडी के मुख्य सचेतक अख्तरुल ईमान शाहीन ने विधानसभा अध्यक्ष को बुधवार को विधायकों पर कार्रवाई करने के लिए पत्र सौंपा है. गुरुवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अख्तरुल ईमान शाहीन ने कहा कि तेजस्वी यादव के आदेश पर बागी विधायकों पर कार्रवाई करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपा गया है. इन चार विधायकों में नीलम देवी, चेतन आनंद, संगीता कुमारी और प्रहलाद यादव का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें- बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान

बागी विधायकों के खिलाफ आरजेडी सख्त

शाहीन ने कहा कि तेजस्वी यादव ने कार्रवाई के लिए उन्हें अधिकृत किया है और इसके बाद ही पार्टी के चारों विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग करते हुए नंद किशोर यादव को पत्र सौंपा गया है. इसके साथ ही अख्तरुल ईमान शाहीन ने कहा कि बिहार में बड़े पैमाने पर हॉर्स ट्रेडिंग हो रहा है और विपक्ष के विधायकों को सत्ता पक्ष की तरफ से खरीदा जा रहा है. इसलिए हमलोगों ने यह आग्रह किया है कि इनकी सदस्यता रद्द कर दी जाए. 

10-10 करोड़ में विधायकों को खरीदा

दूसरी तरफ राबड़ी देवी भी सख्त तेवर अपना चुकी है. गुरुवार को विधानसभा परिसर में राबड़ी देवी ने अपने बागी विधायकों पर हमला किया और विधायकों को बेशर्म तक बता दिया. वहीं, कहा कि सभी विधायकों को 10 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. राबड़ी देवी ने जेडीयू और बीजेपी को भी बेशर्म बता दिया. 

जेडीयू ने विपक्ष को दिया जवाब

बागी विधायकों को लेकर बीजेपी पर लगाए जा रहे आरोपों पर जेडीयू नेता श्रवण कुमार ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि खेल होने की बात कौन कर रहा था? जो लोग खेल कर रहे थे, उनसे पूछिए कि खेल क्यों बिगड़ रहा है. पहले विपक्ष खेला होने की बात कह रहा था और आज खुद ही आरोप लगा रहे हैं.