logo-image

तेजस्वी ने PM से पूछे सवाल, कहा- मोदी नहीं मुद्दे की बात होनी चाहिए

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 400 पार वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. सोमवार को अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से ट्वीट कर डिप्टी सीएम ने एक वीडियो शेयर किया है.

Updated on: 08 Apr 2024, 11:16 AM

highlights

  • तेजस्वी ने पीएम मोदी से पूछे सवाल
  • कहा- किस बात की जनता 400 पार करेगी?
  • मोदी नहीं मुद्दे की बात होनी चाहिए

Patna:

लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक तरफ जहां एनडीए 2024 में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है तो वहीं विपक्ष लगातार इस एनडीए के इस बयान पर निशाना साध रहे हैं. बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्माहट बढ़ चुकी है. वहीं, अब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 400 पार वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. सोमवार को अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से ट्वीट कर डिप्टी सीएम ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कई सवाल पूछे हैं और कहा कि मोदी जी ना नौकरी- रोजगार की बात करते है? ना छात्र-नौजवान, किसान-मजदूर की करते है। ना गाँव और गरीब की करते है, मोदी जी ना शिक्षा और स्वास्थ्य, स्कूल और अस्पताल की बात करते है। फिर किस बात का 400 पार?

यह भी पढ़ें- चिराग ने तेजस्वी को दिया जवाब, कहा- अरुण भारती उनके भी जीजा

वीडियो शेयर कर तेजस्वी ने मोदी से पूछा सवाल

वीडियो की शुरुआत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी जी लगातार 400 पार की बात करते हैं, लेकिन मोदी जी ना नौकरी की बात करते हैं ना रोजगार की बात करते हैं, ना छात्र नौजवान की बात करते हैं, ना किसान- मजदूर की बात करते हैं, ना गावं गरीब की बात करते हैं, ना शिक्षा स्वास्थ्य की बात करते हैं, स्कलू-अस्पताल की बात नहीं करते हैं फिर किस बात की देश की जनता 400 पार करेगी. अगर मोदी जी मुद्दे पर बात नहीं करेंगे तो 400 क्या 100 भी पार नहीं हो पाएगा. इसलिए मोदी नहीं मुद्दे की बात होनी चाहिए. 

सात चरणों में होगा बिहार में मतदान

बिहार में सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा, जिसमें चार लोकसभा सीट जमुई, गया, नवादा और औरंगाबाद शामिल है. दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा, जिसमें 5 लोकसभा सीट कटिहार, पूर्णिया, बांका, किशनगंज और भागलपुर शामिल है. 7 मई को तीसरे चरण का मतदान 5 लोकसभा सीट सुपौल, अररिया, झंझारपुर, खगड़िया और मधेपुरा में होगा. चौथ चरण का मतदान 13 मई को 5 लोकसभा सीट पर होगा, जिसमें दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर और उजियारपुर शामिल है. 20 मई को पांचवें चरण में कुल 5 लोकसभा सीट मजफ्फरपुर, सारण, मधुबनी, सीतामढ़ी और हाजीपुर में मतदान किया जाएगा. छठे चरण में 25 मई को कुल 8 लोकसभा सीटों पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सीवान, महाराजगंज, वाल्मीकि नगर और शिवहर में मतदान किया जाएगा. वहीं, 1 जून को सातवें चरण का मतदान 8 लोकसभा सीटों, जिसमें पटना साहिब, आरा, बक्सर, काराकाट, नालंदा, सासाराम, पाटलिपुत्र और जहानाबाद शामिल है.