BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर बौद्ध मठों में शांति के लिए विशेष पूजा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 09, 2019 10:18:08 AM
अयोध्या मामले में फैसले को लेकर बौद्ध मठों में शांति के लिए विशेष पूजा

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर बौद्ध मठों में शांति के लिए विशेष पूजा (Photo Credit : News State )

पटना:  

दशकों से चले आ रहे देश के सर्वाधिक चर्चित और विवादित अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने जा रहा है. कोर्ट के निर्णय आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देश के तमाम बड़े राजनेताओं की ओर से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. सभी धर्मों के लोग अमन चैन बरकार रखने के लिए अपनी-अपनी तरफ से कोशिशें कर रहे हैं. इस ऐतिहासिक फैसले से पहले बिहार के बोधगया में बौद्ध मठों में सुबह से ही विशेष पूजा अर्चना की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या मामले में फैसले को लेकर बिहार में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था, डीजीपी बोले- न करें गलत पोस्ट, वरना...

बोधगया के बौद्ध मठों में अयोध्या मामले पर फैसले को लेकर शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए विशेष पूजा हो रही है. बौद्ध भिक्षुओं का कहना है कि फैसला जो भी हो देश में शांति व्यवस्था कायम रहे. उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध ने पूरे देश में शांति का संदेश फैलाया है. उधर, राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसले के बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में लोग अनोखी मिशाल कायम करने की तैयारी में हैं. यहां हिन्दू और मुसलमान एक साथ आदर्श समाज के प्रतीक के रूप में मानव श्रृंखला बनाकर लोगों से शांति व्यवस्था और भाई-चारा कायम रखने की अपील करेंगे.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Case : जानें पिछले 40 दिनों तक चली सुनवाई में हिंदू पक्ष की मुख्य दलीलें

वहीं दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के सभी क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और कुछ क्षेत्रों में आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है. बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में पैनी नजर रखने का निर्देश संबंधित जिलाधिकारियों को दिया गया है. राजधानी पटना सहित राज्य के सभी जिलों में सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है. चौक-चौराहों के साथ सार्वजनिक स्थलों पर खास नजर रखी जा रही है. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हर स्थिति पर पैनी नजर रखने को कहा गया है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Nov 09, 2019 10:18:08 AM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो