logo-image

बीजेपी ने लगाया 'मिट्टी घोटाले' का आरोप, लालू यादव ने नकारा

बीजेपी ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर बेटे तेज प्रताप के सहयोग से 90 लाख रुपये के मिट्टी घोटाले का आरोप लगाया है।

Updated on: 04 Apr 2017, 08:13 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर बेटे तेज प्रताप के सहयोग से 90 लाख रुपये के मिट्टी घोटाले का आरोप लगाया है।

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मामले की जांच कराने और मंत्री तेजप्रताप यादव को बर्खास्त करने की मांग की है।

वहीं लालू ने अपने खास अंदाज में इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा, 'हमलोग तो खुद पटना के चिड़ियाघर को पिछले डेढ़ साल से मुफ्त में गोबर दे रहे हैं, इसके बावजूद मिट्टी बिक्री का आरोप लगाया जा रहा है। इस मामले पर किसी भी प्रकार की जांच के लिए तैयार हैं।'

बिहार विधान परिषद में नेता विपक्ष सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा, 'बिहार के एक बड़े मॉल का निर्माण आरजेडी विधायक अबू दोजाना करा रहे हैं और बिना टेंडर किये हुए मॉल की मिट्टी पटना के चिड़ियाघर को बेच दी गई।'

जिस जगह मॉल बनाये जा रहे हैं उस जमीन के मालिक डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड से हैं। सुशील कुमार मोदी के अनुसार डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के तीन डायरेक्टरों में लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी के साथ बेटी चंदा यादव भी है।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा, 'चिड़ियाघर में ज्यादा मिट्टी की जरुरत नहीं थी लेकिन शॉपिंग मॉल के मिट्टी को ठिकाना लगाना था इसलिये 90 लाख रुपये का टेंडर दिया गया।'

चिड़ियाघर वन विभाग के तहत आता है और वन मंत्री लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव हैं। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस संबंध में दस्तावेज भी जारी किये हैं। आपको बता दें की बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में दोषी हैं।

और पढ़ें: लालू यादव ने राहुल, ममता, अखिलेश, को टैग कर लिखा, देश बचाने के लिए लड़ना पड़ेगा