logo-image

SHO नंदकिशोर यादव हत्याकांड: एक और हत्यारोपी गिरफ्तार, जानिए-कैसे हुई आरोपी की गिरफ्तारी?

समस्तीपुर जिले के मोहनपुर एसएचओ नंद किशोर यादव हत्याकांड में जिला एसआईटी की टीम ने चिन्हित एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जहानाबाद में अपनी मौसी के घर में छुपा हुआ था.

Updated on: 25 Aug 2023, 10:11 PM

highlights

  • एसएचओ नंद किशोर यादव का एक और हत्यारोपी गिरफ्तार
  • जहानाबाद में अपनी मौसी के घर छिपा था हत्यारोपी
  • पुलिस पहले ही मामले में 4 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है
  • पशु तस्करों के हमले में शहीद हुए थे नंद किशोर

Samastipur:

समस्तीपुर जिले के मोहनपुर एसएचओ नंद किशोर यादव हत्याकांड में जिला एसआईटी की टीम ने चिन्हित एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जहानाबाद में अपनी मौसी के घर में छुपा हुआ था. गिरफ्तारी के बाद समस्तीपुर पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल लाया था. गिरफ्तार आरोपी की पहचान नालंदा जिला रहने वाले विपिन कुमार के रूप में हुई है. एसआईटी की टीम ने इससे पूर्व चार अपराधियों  को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जिसके पास से हत्या के दौरान प्रयुक्त हथियार भी बरामद की गई है. पूर्व में गिरफ्तार बदमाशों की पहचान शान बिगहा के विकास कुमार, गराई बिगहा के मो. रईस, भवानी बिगहा के धनंजय यादव व खुशबूपुर थाना निवासी रवि कुमार के रूप में की गई है. गिरफ्तारी की पुष्टि दलसिंह सराय, सीडीपीओ दिनेश कुमार पांडे ने की है.

ये भी पढ़ें-Big News: महाबोधि मंदिर परिसर में फायरिंग, एक पुलिसकर्मी की मौत,  SSP ने किया मामले का खुलासा

बताते चले कि सभी  पशु चोर गिरोह नालंदा के रहनेवाले संगठित गिरोह है. जिसमें 25-30 लोग हैं. जिसके पास वाहन के साथ ही हथियार भी है. ये लोग चोरी किए गए पशु को दो तरह से खपाते थे. जो पशु दूधारू नहीं होते थे. उसे कराय बाजार कटाने के लिए भेज देते थे. वहीं जो पशु दूधारू होती उसे विभिन्न एजेंट के माध्यम से बेचने का काम करते थे. गिरोह के सदस्य अलग-अलग तरीके से कार्य को अंजाम देते थे. बीते 15 अगस्त के तड़के करीब 2.50 बजे उजियारपुर थाने के शहबाजपुर गांव के पास पशु तस्करों ने छापेमारी के दौरान मोहनपुर एसएचओ नंद किशोर यादव को गोली मार दी थी. बाद में उपचार के दौरान पटना में उनकी मौत हो गई थी. इस मामले में उजियारपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

पशु तस्करों के हमले में शही हुए थे एसएचओ नंद किशोर

स्व. एसएचओ नंद किशोर यादव बीते दिनों समस्तीपुर में एक ट्रक, एक पिकअप के साथ एक अपराधी को भी धर दबोचा था. इसी बीच उन अपराधियों में से एक ने उन पर फायरिंग कर दी जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया था लेकिन उनकी मौत हो गई.

रिपोर्ट: मन्टुन रॉय