logo-image

शरद यादव को आज उनके पैतृक गांव में दी जाएगी अंतिम विदाई, कई राजनीतिक दिग्गज होंगे मौजूद

पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी नेता शरद यादव का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव में किया जाएगा. शरद यादव का पैतृक गांव आंखमऊ है, जो मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में स्थित है.

Updated on: 14 Jan 2023, 08:34 AM

highlights

  • शरद यादव का उनके पैतृक गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार
  • शरद यादव के पार्थिव शरीर को दिल्ली से मध्य प्रदेश ले जाया जाएगा
  • बिहार में कई पार्टियों ने मकर संक्रांति के भोज को रद्द कर दिया

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी नेता शरद यादव का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव में किया जाएगा. शरद यादव का पैतृक गांव आंखमऊ है, जो मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में स्थित है. बता दें कि, शरद यादव के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली में रखा गया. जहां तमाम राजनीतिक दिग्गजों और शरद यादव के चाहने वालों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. आज उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली से मध्य प्रदेश ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार होगा. 

75 साल की उम्र में हुआ निधन 

आरजेडी नेता शरद यादव का 75 साल की उम्र में लंबी समय से बीमारी के कारण गुरुवार को निधन हो गया. उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. सभी नेता अपने-अपने तरीके से शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, लालू यादव समेत तमाम दिग्गजों ने शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. वहीं, पूर्णिया से सांसद संतोष कुशवाहा ने भी शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें : Crime: जायदाद के लिए कलयुगी बेटे ने ली पिता की जान, ऐसे हुआ खुलासा

मकर संक्रांति के भोज को किया गया रद्द 

वहीं, उनके निधन से सभी पार्टियों में भी शोक की लहर है. आरजेडी, जेडीयू के अलावे लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने भी मकर संक्रांति के भोज को रद्द कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरद यादव के निधन को एक बड़ी क्षति बताया था हालांकि वो दिल्ली अंतिम दर्शन के लिए नहीं गए थे. वहीं, सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे हैं आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव ने भी आधी रात को ही शोक संदेश जारी किया था. आज मध्य प्रदेश में उनके पैतृक गांव में कई राजनीतिक दलों की मौजूदगी में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.