logo-image

अस्पताल में यूरिन बैग हो गए खत्म, डॉक्टर ने कर दिया जुगाड़, मच गया बवाल

जमुई सदर अस्पताल अक्सर चर्चा में रहता है. कभी डॉक्टर की लापरवाही, तो कभी डॉक्टर नहीं रहने से मरीजों की मौत तो, कभी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा को लेकर हंगामा और तोड़फोड़ की घटनाएं अक्सर यहां सामने आती रहती है.

Updated on: 09 Aug 2023, 12:59 PM

highlights

  • सदर अस्पताल में डॉक्टर का गजब कारनामा
  • मरीज को यूरिन बैग की जगह लगाई कोल्ड ड्रिंक की बोतल
  • अस्पताल में नहीं है यूरिन बैग की व्यवस्था
  • सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है मरीज

Jamui:

जमुई सदर अस्पताल अक्सर चर्चा में रहता है. कभी डॉक्टर की लापरवाही, तो कभी डॉक्टर नहीं रहने से मरीजों की मौत तो, कभी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा को लेकर हंगामा और तोड़फोड़ की घटनाएं अक्सर यहां सामने आती रहती है. इस बार यहां एक डॉक्टर का गजब कारनामा देखने को मिला है. यहां यूरिन बैग नहीं मिलने पर मरीज को कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगाई गई है. मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में यूरिन बैग की व्यवस्था नहीं थी, जिसके बाद डॉक्टर ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल ही लगा दी. अस्पताल कर्मियों की इस हरकत पर प्रबंधक ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. 

मरीज को यूरिन बैग की जगह लगाई कोल्ड ड्रिंक की बोतल

मामला बुधवार का है. मिली जानकारी के अनुसार मरीज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है. ये मरीज झाझा रेल पुलिस को मंगलवार की रात रेलवे ट्रैक के पास घायल  अवस्था में मिला था. मरीज की उम्र लगभग 60 वर्ष बताई जा रही है. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती वृद्ध को स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरिन बैग के अभाव में कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगा दी. यह कुव्यवस्था मीडिया कर्मियों ने कैमरे में कैद कर ली. जिससे स्वास्थ्य कर्मियों में हडकंप मच गया. 

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मानसून हुआ सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जांच के बाद होगी कार्रवाई

आपको बता दें कि जिला स्वास्थ्य विभाग सदर अस्पताल में पूरी व्यवस्था की बात करता रहता है, लेकिन यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगाने पर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई है. इधर अस्पताल परिसर में यह कुव्यवस्था की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिससे सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर अन्य लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि जमुई की स्वास्थ्य व्यवस्था किसी से छिपी हुई नहीं है. सदर अस्पताल में हर दिन किसी ने किसी मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग चर्चा में रहता है, लेकिन यूरिन के रास्ते में कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगाना एक गंभीर बात है. वहीं, मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडेय ने बताया कि यूरिन बैग का स्टॉक कई दिनों से अस्पताल में खत्म हो गया था, लेकिन यूरिन बैग की जगह पर कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगाना यह गंभीर मामला है. मामले की जांच कर संबंधित स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.