logo-image

आरजेडी को सम्राट चौधरी का जवाब, कहा- CM आवास में होती थी वसूली

सम्राट चौधरी ने आरजेडी को लालू-राबड़ी राज की याद दिलाते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने वह समय भी देखा है जब अपराध करने के बाद मुख्यमंत्री आवास में बैठकर वसूली की जाती थी.

Updated on: 19 Feb 2024, 05:48 PM

highlights

  • आरजेडी को सम्राट चौधरी का जवाब
  • कहा-  CM आवास में होती थी वसूली
  • क्राइम के सवाल पर आरजेडी को दिया जवाब

Patna:

बिहार विधानसभा की कार्यवाही का गुरुवार का चौथा दिन है. इस विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष के द्वारा बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की गई. जिसका जवाब डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने आरजेडी को दिया. सम्राट चौधरी ने आरजेडी को लालू-राबड़ी राज की याद दिलाते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने वह समय भी देखा है जब अपराध करने के बाद मुख्यमंत्री आवास में बैठकर वसूली की जाती थी. इतना ही नहीं आगे सम्राट चौधरी ने कहा कि सदन में कुछ साथी विधायक क्राइम की  बात कर रहे थे, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि नीतीश कुमार की इमेज ही है सुशासन के साथ विकास करना. बिहार में अब ऑर्गनाइज कर क्राइम नहीं हो सकता है और नीतीश कुमार के राज में सीएम के आवास पर बैठकर गुंडागर्दी नहीं की जा सकती है, जिससे कि अपराधीकरण हो सके. आज जो भी लोग सुशासन पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें इसकी जानकारी होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी सहित RJD मंत्रायल की जांच पर सियासत, कोर्ट जाएंगे आरजेडी नेता

क्राइम के सवाल पर सम्राट चौधरी ने विपक्ष को दिखाया आईना

आरजेडी विधायकों ने सदन में पाला बदलने का भी मामला उठाया. जिसका जवाब देते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि कौन कह रह रहा था कि खेला होने वाला है? हो गया ना खेला... हमने तो कहा था कि खिलौना देंगे और बच्चे को खिलौना दे दिया. कोई अगर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहे कि जेडीयू के 17 विधायक गायब हो गए तो क्या उसके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए.

आरजेडी विधायक ने पूछा गलत सवाल

गुरुवार को सदन में प्रश्नोत्तर काल के दौरान राजद विधायक रामानुज प्रसाद सवाल कर रहे थे. उन्होंने पथ निर्माण विभाग से सवाल करना शुरू किया और फिर सरकार से जवाब की मांग की. तभी स्पीकर नंद किशोर यादव ने देखा कि इनका यह सवाल इस समय अंकित नहीं है, जिस पर उन्होंने कहा कि आपका पुल से जुड़ा हुआ कोई सवाल फिलहाल नहीं है. आपका सवाल बैंक से जुड़ा हुआ है और इसका जवाब वित्त विभाग देगा. जिसके बाद आरजेडी विधायक को यह समझ आया कि उन्होंने गलत सवाल पूछ लिया. जिसके बाद उन्होंने बैंक से जुड़ा हुआ सवाल किया. उनके सवालों का जवाब वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने दिया. आपको बता दें कि गुरुवार को नंद किशोर यादव विधानसभा में स्पीकर के पद पर आसीन हो गए. उन्हें सर्वसम्मति से विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया.