logo-image

Samastipur News: पुलिस ने 35 लाख की विदेशी दारू पकड़ी, तस्कर फरार, बड़ा सवाल-क्या इसे ही कहेंगे शराबबंदी?

समस्तीपुर जिला उत्पाद विभाग की टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामपुर दूधपुरा वार्ड 4 मोहल्ला में शनिवार दोपहर छापेमारी कर एक खपड़ा पोश मकान से 350 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. बरामद की गई शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है.

Updated on: 19 Aug 2023, 08:46 PM

highlights

  • बिहार में नाम की है शराबबंदी
  • समस्तीपुर से 35 लाख की शराब बरामद
  • मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामपुर दूधपुरा वार्ड 4 से बरामद हुई शराब
  • शराब तस्कर मौके से फरार होने में हो गया कामयाब

Samastipur:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन तस्कर आए दिन बिहार में शराब की तस्करी करके लाते रहते हैं. पुलिस भी लगातार तस्करों पर कार्रवाई करती रहती है लेकिन तस्करों को मन में पुलिस और प्रशासन का कोई खौफ नहीं है. ताजा मामले में समस्तीपुर जिले में 350 कार्टन विदेशी शराब पुलिस ने बरामद की है. बरामद किए गए शराब की अनुमानित बाजारी मूल्य 35 लाख बताई जा रही है. हालांकि, पुलिस तस्कर को गिरफ्तार करने में विफल रही. तस्कर पुलिस आने की सूचना मिलते ही फरार हो गया. तस्कर द्वारा शराब अपने घर में ही स्टॉक करके रखा गया था.

ये भी पढ़ें-अररिया गैंगरेप: विजय सिन्हा ने पीड़िता से की मुलाकात, नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा-'INDIA के नेताओं को बिहार नहीं दिखाई देता'

मिली जनकारी के मुताबिक, समस्तीपुर जिला उत्पाद विभाग की टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामपुर दूधपुरा वार्ड 4 मोहल्ला में शनिवार दोपहर छापेमारी कर एक खपड़ा पोश मकान से 350 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. बरामद की गई शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है. उत्पाद विभाग को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली. हालांकि इस दौरान कारोबारी वहां से फरार हो गया. 

शराब बरादम होने की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक एसके चौधरी ने बताया कि उत्पाद टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि रामपुर दूधपुरा गांव के रमन पासवान के घर में भारी मात्रा में शराब का स्टॉक रखा गया है जिसके बाद उत्पाद टीम ने वहां छापेमारी की. इस दौरान कारोबारी वहां से फरार हो गए. लेकिन घर से 350 कॉटन विदेशी शराब बरामद की गई. बताया गया कि उक्त मकान घनी आबादी के बीच है. और यहां लंबे समय से कारोबार हो रहा था. बरामद किए गए शराब की मिलान की जा रही है.

लंबे समय से चल रहा था शराब का धंधा

बताया जा रहा है कि जिस खपरा पोश मकान में शराब का स्टॉक छुपा कर रखा गया था वहां गैस सिलेंडर आदि भी बरामद हुआ है जिसे माना जा रहा है कि यहां कारोबारी रहकर शराब की डीलिंग करते थे और यहां लंबे समय से यह कारोबार फल-फूल रहा था. ‌ उधर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर फरार शराब कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.  

रिपोर्ट: मनटुन रॉय