logo-image

पटना जंक्शन को मिला देश का सबसे बड़ा वेटिंग हॉल, रविशंकर प्रसाद ने किया उद्घाटन

पटना रेलवे जंक्शन को देश का सबसे बड़ा यात्री प्रतीक्षालय मिला है. यह वेटिंग रूम इतना बड़ा है कि इसमें एक साथ 500 यात्री अपनी गाड़ी का इंतजार कर सकते हैं.

Updated on: 15 Sep 2019, 01:25 PM

पटना:

पटना रेलवे जंक्शन को देश का सबसे बड़ा यात्री प्रतीक्षालय मिला है. यह वेटिंग रूम इतना बड़ा है कि इसमें एक साथ 500 यात्री अपनी गाड़ी का इंतजार कर सकते हैं. शनिवार की शाम को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना जंक्शन पर यात्रियों को एक साथ कई नई सुविधाएं दी. इन सभी का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया.

रविशंकर प्रसाद ने 500 सीटों वाला देश के सबसे बड़ा यात्री प्रतीक्षालय का उद्घाटन किया, इसके साथ ही जंक्शन पर एस्कलेटर, मुफ्त वाई-फाई, करबिगहिया स्थित नए भवन में रिजर्वेशन कार्यालय के साथ ही हमसफर एप भी लांच किया. रविशंकर प्रसाद ने DRM रंजन प्रकाश ठाकुर को बधाई दी.

यह भी पढ़ें- पटना सहित आसपास के इलाके में बारिश के बाद दर्ज की गई तापमान में गिरावट

यहां उन्होंने कहा कि रेलवे का लगातार विकास हो रहा है और पूरे दानापुर मंडल का कायाकल्प हो गया है. उन्होंने कहा कि वही पटना है और वही लोग हैं, लेकिन भारत सरकार के प्रयासों से विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि पटना साहिब के विकास की खातिर हार्डिंग पार्क के पास प्लेटफॉर्म के विस्तार का आदेश हमने दिया है.

यह भी पढ़ें- कुपवाड़ा में शहीद हुए कमलेश को नम आंखों से विदाई, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

इसके लिए पोस्टल और संचार क्वार्टर भी हटाया जाएगा. ताकि 5 रेलवे प्लेटफॉर्म बन सकें. कार्यक्रम में सांसद रामकृपाल यादव भी मौजूद रहे. यहां उन्होंने रेलवे प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि पटना जंक्शन का देखते ही देखते कायाकल्प हो गया. पीएम मोदी के नेतृत्व के कारण ही यह सब संभव हो पाया है. यहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री और रेलवे प्रशासन से अनुरोध किया कि दूधवालों को भी जगह दी जाए. क्योंकि सालों से दूधवालों का यही ठिकाना है.

यह भी पढ़ें- बिहार कैबिनेट बैठक में प्रदेश के 19 एजेंड़ों पर लगी मुहर, बाढ़ प्रभावित इलाकों में नहीं लागू होगी यह योजना

बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने भीरेल मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि न जाने कितने रेल मंत्री आए और चले गए. लेकिन मोदी जी के कार्यकाल में रेलवे ने जनता के सपनों को हकीकत में बदला है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रेलवे को जमीन देने से पीछे नहीं हट रही है. तभी तो हार्डिंग पास की जमीन को रेलवे को दिए जाने की घोषणा की गई है.