logo-image

आरजेडी का नया 'पोस्टर बम', सीएम नीतीश कुमार पर बोला बड़ा हमला

राज्यों के अंदर जब चुनावी माहौल होता है तो नेताओं के भाषण लगातार सुनने को मिलते हैं. सियासी दलों के नेता एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमले बोलते हैं. लेकिन इस बार बिहार में स्थिति कुछ और ही है.

Updated on: 08 Feb 2020, 01:29 PM

पटना:

राज्यों के अंदर जब चुनावी माहौल होता है तो नेताओं के भाषण लगातार सुनने को मिलते हैं. सियासी दलों के नेता एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमले बोलते हैं. लेकिन इस बार बिहार में स्थिति कुछ और ही है. राज्य में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं. ऐसे में यहां सियासी दलों के बीच जुबानी तीर ने पोस्टर बम फोड़े जा रहे हैं. लगभग हर दिन कभी सत्तारूढ़ जनता दल-यूनाइटेड (Janata Dal-United) की ओर से पोस्टर वार होता है तो कभी सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) की ओर से. एक बार फिर नया पोस्टर देखने को मिला है, जिसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के खिलाफ आरजेडी ने जारी किया है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली चुनाव के नतीजे बीजेपी के बिहारी नेताओं के भविष्य तय करेंगे

राष्ट्रीय जनता दल ने पोस्टर के जरिए नीतीश सरकार पर हमला बोला है. आरजेडी ने पोस्टर में लिखा है, 'काम नहीं किया, काम नहीं गिनाऊंगा. 15 साल का काल्पनिक डर दिखाता रहूंगा. सरकारी खर्च पर पब्लिसिटी करता रहूंगा.' पार्टी ने आगे लिखा, 'प्रचार में झूठ फैलाऊंगा. बच्चों को लाइन में लगवाऊंगा. पटना को पानी में डुबाऊंगा. मूंछ-तोंद वालों को बचाऊंगा. अपराधियों को पनाह दूंगा. माफिया को आवास पर बुलवाऊंगा.'

इससे पहले शुक्रवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर पोस्टर के जरिए हमला बोला गया. पोस्टर में लिखा, 'परिवार-मोह के प्यार में, पहुंचे गए होटवार में! जिस धरा पर नरसंहारों में रक्त गिरे, उसका शासक नकारा था.' पोस्टर में आगे लिखा, 'भ्रष्ट अपना आचार किया, दूसरों को नसीहत देता है. कभी ये न किया, कभी वो न किया. कभी धर्म, कभी जाति की दुहाई देता है. परिवार के नाम पर भ्रष्टाचार सुनाई देता है...' पोस्टर में नीचे लिखा गया- 'धंधे मातरम्, धंधे मातरम्, सिर्फ धंधे मातरम्.' हालांकि इस पोस्टर को किसने लगाया, अभी इसकी जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री सम्मान योजना के किसानों को केसीसी के लिए चलेगा विशेष अभियान

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (यूनाइटेड) के बीच करीब प्रतिदिन पोस्टर के जरिए आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दोनों दलों द्वारा एक-दूसरे पर निशाना साधने के लिए लगातार पोस्टर का सहारा लिया जा रहा है.