logo-image

रामचरितमानस विवाद: प्रो. चंद्रशेखर माफी मांगे या दूसरे धर्म में जाएं-JDU विधायक संजीव कुमार

जेडीयू विधायक संजीव कुमार ने मंत्री चंद्रशेखर को महागठबंधन धर्म का पालन करने तक की नसीहत दे दी.   

Updated on: 14 Jan 2023, 11:19 PM

highlights

  • अब महागठबंधन सरकार में शामिल दलों ने खोला मोर्चा
  • जेडीयू विधायक संजीव कुमार ने बोला चंद्रशेखर पर हमला
  • रामचरितमानस के खिलाफ दिए गए बयान को बताया निंदनीय
  • दूसरे धर्म को अपनाने की संजीव कुमार ने दी नसीहत

Patna:

बिहार के शिक्षामंत्री प्रो. चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस पर दिया गए विवादित बयान पर सियासी वार-पलटवार थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामले में जेडीयू के विधायक संजीव कुमार ने चंद्रशेखर पर हमला करते हुए कहा है कि या तो देश से वो माफी मांगे या फिर किसी और धर्म में चले जाएं. बीजेपी के बाद अब महागठबंधन दलों में शामिल दल भी प्रो. चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर हमलावर हो रहे हैं. जेडीयू विधायक डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि वो चंद्रशेखर के बयान से काफी आहत हैं. अब या तो वो मांफी मांगे नहीं तो किसी दूसरे धर्म में चले जाएं. हिंदू धर्म में रहकर हिंदू धर्म के खिलाफ बोलना किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इतना ही नहीं जेडीयू विधायक  संजीव कुमार ने मंत्री चंद्रशेखर को महागठबंधन धर्म का पालन करने तक की नसीहत दे दी.   

ये भी पढ़ें-बिहार सरकार हिंदू-विरोधी, मानस-द्रोही मंत्री को बर्खास्त करें नीतीश: सुशील मोदी

चंद्रशेखर पर हमला बोलते हुए जेडीयू विधायक डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. रामचरितमानस जैसे बड़े ही पवित्र ग्रंथ के बारे में जो उन्होंने कहा उससे दुखद कुछ नहीं हो सकता. ना सिर्फ बिहार के बल्कि हिंदू समेत दूसरे धर्म के लोग भी उनके बयान से आहत हुए हैं. संजीव कुमार ने आगे कहा कि प्रोफेसर चंद्रशेखर जिस धर्म के हैं उसी धर्म के बारे में अनाप-शनाप बोल रहे हैं. उनके पास रामचरितमानस के बारे में जानकारी का बहुत ही आभाव है.  रामचरितमानस में भगवान राम की पूरे जीवन के बारे में बताया गया है. तुलसीदास जी ने बहुत सोच समझकर इसे लिखा है लेकिन वो अनाप शनाप बयान दे रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि चंद्रशेखर की मानसिक स्थिति खराब हो चुकी है.  लोगों द्वारा बजाई गई तालियों को सुनकर मंत्री जी ज्यादा उत्साहित हो गये है.  उन्हें सार्वजनिक तौर पर अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. अगर वो माफी नहीं मांग सकते हैं तो अच्छा होगा कि वो दूसरे धर्म में चले जाएं. बिहार और देश की जनता इसे बर्दास्त नहीं करेगी.  मैं उनके बयान की घोर निंदा करता हूं.