logo-image

बढ़ने वाली हैं परेशानी! अगले दो-तीन दिन में आ सकती है ये मुसीबत

बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार सुबह हल्की धूप निकली है, लेकिन मौसम विभाग ने राज्य के कई क्षेत्रों में अगले एक-दो दिनों में बारिश के आसार जताए हैं.

Updated on: 09 Jan 2020, 01:12 PM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार सुबह हल्की धूप निकली है, लेकिन मौसम विभाग ने राज्य के कई क्षेत्रों में अगले एक-दो दिनों में बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. इसके बाद बादल छटेंगे और आसमान साफ होने की वजह से न्यूनतम तापमान में कमी आएगी. इस बीच राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में रात होते ही कोहरा छा जाएगा जो देर सुबह तक रहेगा.

यह भी पढ़ेंः दाऊद का करीबी और मुंबई का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला पटना से गिरफ्तार

इस बीच पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है. पटना में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. पटना का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस, गया का 15.1 डिग्री तथा पूर्णिया का 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ेंः शेल्टर होम केस: RJD ने CBI पर उठाए सवाल तो BJP ने दिया करारा जवाब

उधर, ठंड और कोहरे की वजह से बिहार की ओर से दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही है. रेलवे के मुताबिक कोहरे और ठंड की वजह से ट्रेनें 1 से 6 घंटे तक लेट हैं. मालदा-नई दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस सबसे अधिक 6.15 घंटे विलंब से दिल्ली पहुंच रही है. अन्य रेल गाड़ियों में कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस सवा दो घंटे, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस चार घंटे, डिब्रुगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल 4.30 घंटे, भुनेश्वर-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस तीन घन्टे, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस तीन घंटे और भागलपुर-आनन्द विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है.