logo-image

जेपी नड्डा के स्वागत के लिए पटना में हो रही है भव्य तैयारी, 22 फरवरी को है दौरा

नड्डा अपने दौरे के दौरान प्रदेश में चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 21 Feb 2020, 11:21 AM

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 फरवरी को बिहार के दौरे पर जाने वाले हैं. बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा (JP Nadda) का यह बिहार का पहला दौरा होगा. पटना में उनके स्वागत करने के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं. प्रदेश दफ्तर से लेकर पटना (Patna) के हर सड़क पर जेपी नड्डा की बड़ी-बड़ी तस्वीर और होर्डिग लगाई गई है . इस दौरे के बहाने बिहार बीजेपी ने प्रदेश में चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए प्रदेश में बैठकों का कई दौर हुआ. नड्डा अपने दौरे के दौरान प्रदेश में चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें: वारिस पठान की गिरफ्तारी होनी चाहिए, तेजस्वी यादव ने बयान की निंदा की

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात हो चुकी है. दोनों नेता एक साथ रैलियां भी कर चुके हैं. प्रदेश बीजेपी के बड़े नेता ने आईएनएस को फोन पर बताया कि दोनों नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत होगी, लिहाजा इस बातचीत में सीट शेयरिंग को लेकर कोई बातचीत होने की संभावना नहीं है. इस संदर्भ में जब भी बात होगी तो प्रदेश नेतृत्व बातचीत कर केंद्रीय हाईकमान को अवगत कराएगा.

अपने दौरे के दौरान बीजेपी अध्य्क्ष पटना में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और संगठन को परखेंगे. जानकारी के अनुसार, बीजेपी अध्यक्ष का बिहार में 11 जिलों में बीजेपी के जिला कार्यालय का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है. बीजेपी के सारे मोर्चा और प्रकोष्ठ की ओर से 22 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पटना आगमन पर भव्य स्वागत किया जाएगा. नड्डा 22 फरवरी को 11 जिलों के नव-निर्मित कार्यालय का उद्घाटन प्रदेश मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे. इसके बाद वे प्रदेश कोर कमेटी के साथ राजकीय अतिथिशाला में बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें: सभी मुसलमानों को 1947 में ही पाकिस्‍तान भेज देना चाहिए था, मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल

बता दें कि बिहार बीजेपी सभी जिलों में जिला कार्यालय का भवन बनवा रही है. 11 जिलों में पार्टी का भवन बन कर करीब-करीब तैयार है. गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बिहार से गहरा रिश्ता रहा है. पटना उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि भी रही है. उनकी सियासी यात्रा की शुरुआत पटना से ही हुई. 1980 के दशक में पटना कॉलेज में पढ़ाई करते हुए नड्डा पहली बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर आकर्षित हुए थे.

यह वीडियो देखें: