logo-image

मुजफ्फरपुर चमकी बुखार पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस नेता ने लिया इसका क्रेडिट

कांग्रेस नेता मोहम्मद जावेद ने कहा कि मुजफ्फरपुर मामले को मैंने लोकसभा में उठाया इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बोलने पर विवश होना पड़ा

Updated on: 26 Jun 2019, 05:52 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने बच्चों की मौत पर तोड़ी चुप्पी
  • पीएम मोदी बोले यह हमारी नाकामी है
  • बच्चों की मौत से हमसब दुखी हैं

नई दिल्ली:

कांग्रेस के लोकसभा सांसद मोहम्मद जावेद ने पीएम मोदी के राज्यसभा संबोधन पर पलटवार किया है. उन्होंने बिहार के मुजफ्फरपुर में जारी चमकी बुखार पर कहा कि पीएम मोदी ने बोलने में बहुत लेट कर दी. बुखार की कहर से मुजफ्फरपुर तड़प रहा था, लेकिन पीएम चुप्पी साध रखी थी. उन्होंने कहा कि इस मामले को मैंने लोकसभा में उठाया था. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विवश होना पड़ा. पीएम मोदी ने बुधवार को राज्य सभा में बोले.

यह भी पढ़ें - PM मोदी ने राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर EVM से लेकर मॉब लिंचिंग तक कही 10 बड़ी बात

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में हुई मॉब लिंचिंग को लेकर जो बयान दे रहे हैं वह गलत है. उनके बयान से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. भारतीय जनता पार्टी इस मामले को लेकर सियासत कर रही है. तबरेज का अगर वक्त पर इलाज हो जाता तो उसकी जान नहीं जाती.

पीएम मोदी बोले यह हमारी नाकामी है

पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. उन्होंने अपने अभिभाषण में मुजफ्फरपुर के मामले को भी उठाया. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से इतनी संख्या में बच्चों की मौत हमारी नाकामी है. हम सबके लिए यह शर्मिंदगी की बात है. पीएम मोदी ने कहा कि यह हम सबकी विफलता है. पीएम मोदी ने इस मामले में पहली बार बयान दिया है. बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंन्सेफेलाइटिस से 150 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें - सुरक्षा परिषद की अस्थाई सदस्यता के लिए भारत की बड़ी जीत, मिला इतने देशों का समर्थन

पीएम मोदी ने कहा कि यह हम सबकी दुख और शर्मिंदगी की बात है कि न्यू इंडिया में इस तरह की घटना देखने को मिलती है. आधुनिक युग में यह हमारी सबसे बड़ी विफलता है. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 70 साल में देश की जो विफलताएं जो सामने आई हैं उसमें से यह बड़ी विफलता है. इसे हम सबको बहुत ही गंभीरता से लेना होगा. हालांकि मोदी की इस चुप्पी का क्रेडिट कांग्रेस के नेता ले रहे हैं. मोहम्मद जावेद का कहना है कि पीएम मोदी को मैंने बोलने पर विवश कर दिया. जब मैंने लोकसभा में उठाया तब जाके पीएम मोदी चुप्पी तोड़े. पीएम मोदी ने राज्यसभा में इस मामले पर बयान दिया.