logo-image

पीएम मोदी ने लालू पर कसा तंज, कहा - नौकरी के बदले गरीबों से छीनी जमीन

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू यदव पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए रेलवे को नुकसान पहुंचाया है. रेलवे में भर्ती भी उन्हीं के अनुसार होता था. लोगों को झांसा देकर उनसे जमीन अपने नाम करवा लिया जाता था.

Updated on: 12 Apr 2023, 12:46 PM

highlights

  • कुछ लोगों ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए रेलवे को पहुंचाया नुकसान - पीएम मोदी
  •  रेलवे में भर्ती के नाम पर भी हो रहा था भ्रष्टाचार - पीएम मोदी
  • नौकरी के बदले में जमीन अपने नाम करवा लिया जाता था - पीएम मोदी

Patna:

रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में अब धीरे धीरे लालू परिवार पूरी तरह फसते हुए नजर आ रहा है. जहां कल डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से ED ने घाटों पूछताछ की थी. जिसके बाद आज ED ने उनपर एक दूसरा मामला भी दर्ज कर लिया है. दूसरी तरफ अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू यदव पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए रेलवे को नुकसान पहुंचाया है. रेलवे में भर्ती भी उन्हीं के अनुसार होता था. लोगों को झांसा देकर उनसे जमीन अपने नाम करवा लिया जाता था. 

वंदे भारत ट्रेन जयपुर की हुई शुरुआत 

दरअसल, आज  राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन जयपुर से दिल्ली कैंट के लिए रवाना हुई, जिसको पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी दिखाकर रवाना किया. आपको बता दें कि 13 अप्रैल से अजमेर से दिल्ली कैंट के बीच इसका परिचालन किया जाएगा. जिसके लिए आप आज से ही बुकिंग कर सकते हैं. ट्रैन को हरी झंडी देखने के बाद ही उन्होंने इशारों -  इशारों में लालू यादव पर हमला बोला है. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपने फायदे के लिए रेलवे को नुकसान पहुंचाया है.  

यह भी पढ़ें : ड्राइवर ने ही बच्चों का किया अपहरण, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान

राजनीतिक स्वार्थ ने रेलवे को कर दिया था बर्बाद 

उन्होंने कहा कि पहले तो राजनीतिक स्वार्थ ही ये तय करता था कि देश में कौन से ट्रेन चलेगी. केवल इतना ही नहीं रेलवे में भर्ती के नाम पर भी भ्रष्टाचार हो रहा था. गरीब लोगों का जमीन छीनकर उन्हें नौकरी का झंसा दिया जाया था. उनसे नौकरी के बदले में जमीन अपने नाम करवा लिया जाता था, और ये सबकुछ सालों नजरअंदाज होता रहा लेकिन जब एक स्थिर सरकार आई तो सारी स्थितियों में बदलाव आना शुरू हो गया. राजनीतिक दबाव  हटने के बाद रेलवे ने भी चैन की सांस ली है. रेलवे में आज जिस तरह से बदलाव हो रहा है, नई ट्रेनों की शुरुआत हो रही है जो की अपने आप में गर्व की बात है.