BREAKING NEWS
  • OMG : इस भारतीय खिलाड़ी ने 22 गेंदों में जड़ दिया शतक, 12 चौके और दस छक्‍के- Read More »
  • महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवसेना- सूत्र- Read More »

पीएम मोदी के जन्मोत्सव पर कृषि विज्ञान केंद्र के तत्वावधान में पौधरोपण एवं किसान गोष्ठी का हुआ आयोजन

आनंद बिहारी सिंह  |   Updated On : September 17, 2019 08:41:54 PM
Plantation on the occasion of pm modi birthday

Plantation on the occasion of pm modi birthday (Photo Credit : )

शिवहर:  

कृषि विज्ञान केंद्र शिवहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर कृषि विज्ञान केंद्र के तत्वावधान में पौधरोपण के साथ-साथ किसान गोष्ठी का भी आयोजन किया गया. इस अवसर पर प्रधान कृषि समन्वयक डॉ. संजय कुमार राय ने किसान गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा है कि पौधरोपण होने से आर्थिक एवं पर्यावरण के लाभ सामने आते हैं. पर्यावरण के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि पौधरोपण का जलवायु परिवर्तन में योगदान व कृषि तापक्रम अतिवृष्टि अनावृष्टि के पौधों द्वारा नियंत्रण की प्रक्रिया होती है तथा जलवायु परिवर्तन से वातावरण स्वस्थ रहता है.

यह भी पढ़ें- 

प्रधान कृषि समन्वयक राय ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर एक आह्वान किया गया कि वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए पौधरोपण किया जाए. इस बाबत जिला शिवहर में कृषि विज्ञान केंद्र के तत्वावधान में शिवहर में भी कृषि विज्ञान परिसर के अंदर ढाई सौ पौधरोपण के तहत फलदार वृक्षों का पौधा लगाया गया है. इस मौके पर विषय वस्तु विशेषज्ञ डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, डॉ मनोज कुमार के साथ किसान हरनाही पूर्वी के सर्वजीत सिंह, दुम्मा हिरौता के किसान मनोज कुमार, परसौनी गोप के किसान प्रसाद रावत ,बेनीपुर मुसहरी के किसान उमेश शाह, हरनाही गोप के किसान रामनरेश सिंह ,भागीरथ कुमार ,रामनिवास सिंह तथा कमरौली के किसान राकेश ठाकुर सहित दर्जनों किसान किसान गोष्ठी में शामिल हुए तथा पौधरोपण किए.

यह भी पढ़ें- 

जबकि कंचन सेवा आश्रम प्रयोजना प्रबंधक ललित कुमार ने बताया कि किसान क्लब के नेतृत्वकर्ता एवं किसान बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. वातावरण स्वच्छ रहे तथा पर्यावरण पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने आए हुए किसानों को इसके गुण एवं अवगुण के बारे में बताया.

First Published: Sep 17, 2019 08:41:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो