logo-image

बिहार के CM नीतीश कुमार ने राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इस पर जताई कड़ी आपत्ति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को पत्र लिखा है.

Updated on: 19 Dec 2019, 12:39 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को पत्र लिखकर राज्य के गया स्थित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) बंद करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ कड़ा विरोध जताया. नीतीश कुमार के उक्त पत्र की प्रतियां यहां मीडिया को उपलब्ध कराई गई.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल: कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी को भीड़ ने घेरा, कहा- BJP नेताओं की जान खतरे में

नीतीश कुमार ने पत्र में कहा है कि उन्होंने कुछ समाचार पत्रों और डिजिटल मीडिया में गया के ओटीए के बंद करने के प्रस्ताव के बारे में खबर देखी है. मुख्यमंत्री ने इसे आश्चर्यचकित करने और विचलित करने वाला करार देते हुए कहा कि 2011 में स्थापित गया स्थित ओटीए का योगदान न केवल रोजगार के अवसर पैदा करने के क्षेत्र में बल्कि अर्थव्यवस्था तथा सुरक्षा की भावना पैदा करने की दिशा में भी रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि गया में अधिकारियों के प्रशिक्षण अकादमी को बंद करना बहुत अनुचित होगा. रक्षा मंत्रालय का यह गलत निर्णय राज्य के हित के खिलाफ है और यह बिहार के लोगों के साथ घोर अन्याय होगा. 

यह भी पढ़ेंःPAK मंत्री बोले- पाकिस्तानी फौज में ऐसा गुस्सा कभी नहीं देखा, देश में हालात बिगड़ रहे हैं

बता दें कि इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इंटरनेट पर उपलब्ध पोर्न साइट्स एवं अनुचित सामग्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न राज्यों में महिलाओं के साथ घटित सामूहिक दुष्कर्म और उसके बाद जघन्य तरीके से हत्या की घटनाओं ने पूरे देश के जनमानस को उद्वेलित किया है. इस तरह की घटनाएं सभी राज्यों में घटित हो रही है जो अत्यंत दुख और चिंता का विषय है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पत्र में लिखा था कि इंटरनेट पर लोगों की असीमित पहुंच के कारण बड़ी संख्या में बच्चे एवं युवा अश्लील, हिंसक एवं अनुचित सामग्री देख रहे हैं जो अवांछनीय है. इसके प्रभाव के कारण भी कुछ मामलों में ऐसी घटनाएं घटित होती हैं.