logo-image

लालू के आशीर्वाद से नीतीश बने हुए हैं CM, RJD नेता का बड़ा बयान

आगामी चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में जहां सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा. इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने बर्थ डे पर इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ी बात कह दी.

Updated on: 15 Jan 2024, 06:36 PM

highlights

  • भाई वीरेंद्र का बड़ा बयान 
  • कहा- लालू के आशीर्वाद से नीतीश बने हुए हैं CM
  • तेजस्वी यादव कोई ऐरू गैरू .. नत्थू खैरू हैं क्या?

Patna:

आगामी चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में जहां सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा. इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने बर्थ डे पर इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ी बात कह दी. गठबंधन में शामिल होने की अटकलों के बीच मायावती ने 2024 लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया और साथ ही कहा कि इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से फायदा नहीं नुकसान ज्यादा होगा. साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव को गिरगिट बताते हुए कहा कि उनसे बचकर रहना चाहिए. अपना राजनीति से संन्यास लेने की खबरों पर भी उन्होंने विराम लगा दिया और कहा कि वह अभी संन्यास नहीं ले रही हैं. वहीं, बिहार में तेजस्वी और नीतीश कुमार तो कह रहे हैं कि राजद-जदयू में सबकुछ ठीक है, लेकिन दोनों पार्टियों के नेताओं के बयान से ऐसा कुछ लग नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें- दही-चूड़ा भोज पर सियासी बयानबाजी शुरू, BJP ने दिया बड़ा बयान

तेजस्वी यादव कोई ऐरू गैरू .. नत्थू खैरू हैं क्या?

इस बीच तेजस्वी यादव के करीबी माने जाने वाले नेता भाई वीरेंद्र ने बड़ा बयान दिया है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि लालू यादव के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं. लालू बड़ें हैं और इसमें किसी प्रकार का कोई शक नहीं है. आरजेडी के 79 विधायक है तो हम ही बड़े भाई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम तो चाहते हैं कि नीतीश कुमार पीएम बने और तेजस्वी बिहार के मुख्यमंत्री बने. तेजस्वी यादव कोई ऐरू गैरू .. नत्थू खैरू हैं क्या?

लालू के आशीर्वाद से नीतीश बने हुए हैं CM

आपको बता दें कि जदयू और आरजेडी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. वहीं, लालू यादव के दही-चूड़ा भोज में सीएम नीतीश कुमार पहुंचे तो जरूर, लेकिन दोनों के बीच भी दूरी दिखी. वहीं, जब भाई वीरेंद्र से पूछा गया कि दही-चूड़ा में लालू ने नीतीश को दही का टीका लगाया या नहीं, इस पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि ये सवाल तो लालू प्रसाद से पूछना चाहिए. लालू प्रसाद के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार सीएम बने हुए हैं. दोनों एक-दूसरे के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं और लालू बड़े हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है. 

अशोक चौधरी का पलटवार

भाई वीरेंद्र के इस बयान के बाद जदयू और आरजेडी एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. वहीं, इस पर नीतीश कुमार के करीबी मंत्री अशोक चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा है कि इसका जवाब आरजेडी ही दे सकती है. कुछ लोग होते हैं जो वीरांगना में रहते हैं, भाई वीरेंद्र भी उसी टाइप के लोग हैं.