नीतीश ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे बस हादसे पर दुख जताया, मुआवजे का ऐलान

News State Bureau  |   Updated On : February 13, 2020 06:51:10 PM
नीतीश ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे बस हादसे पर दुख जताया, मुआवजे का ऐलान

नितीश कुमार। (Photo Credit : फाइल फोटो। )

पटना:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर फिरोजाबाद-इटावा जिले में भदान गांव के समीप हुए बस हादसे पर गुरुवार को गहरा दुख प्रकट किया है. उन्होंने इस दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों के लिए मुआवजे की घोषणा भी की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की भी ईश्वर से कामना की है. मुख्यमंत्री कुमार ने इस दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान एवं गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों के परिजनों को 50 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है.

साथ ही नई दिल्ली के बिहार भवन में संयुक्त श्रमायुक्त को हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में हुए इस सड़क हादसे में 14 यात्रियों की मौत हो गई है और 31 यात्री घायल हुए हैं. यह बस दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही थी. मृतकों में अधिकांश लोग बिहार के बताए जाते हैं.

First Published: Feb 13, 2020 06:51:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो