logo-image

बिहार में चलती ट्रेन में लगी आग, कुछ ही देर में धधकने लगी रेल

बिहार में रविवार की सुबह एक चलती रेलगाड़ी के इंजन में आग लग गई. यह घटना रक्सौल-नरकटियागंज (Raxaul-Narkatiaganj) रेलखंड की है, जहां एक चलती हुई डेमू (DMU) ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई.

Updated on: 03 Jul 2022, 02:03 PM

highlights

  • बिहार में चलती रेलगाड़ी में लगी आग
  • धू-धू कर जलने लगा ट्रेन का इंजन
  • चालकों ने तुरंत रेल को रोका

नई दिल्ली :

बिहार में रविवार की सुबह एक चलती रेलगाड़ी के इंजन में आग लग गई. यह घटना रक्सौल-नरकटियागंज (Raxaul-Narkatiaganj) रेलखंड की है, जहां एक चलती हुई डेमू (DMU) ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई. यह डेमू ट्रेन रक्सौल जंक्शन से नरकटियागंज जा रही थी, जिसमें भेलवा स्टेशन (Bhelwa railway station) के पास आग लग गई. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. घटना की सूचना मिलने पर रेल के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. हालाकि रेलवे के मुताबिक हादसे में कोई हताहथ होने की खबर नहीं है. रेल में लगी आग के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : Indian Railways: ईद पर यात्रियों को रेलवे का तोहफा, चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

गार्ड ने रुकवाई ट्रेन
दरअसल बताया जा रहा है कि रक्सौल जंक्शन से नरकटियागंज जा रही ट्रेन नंबर-05541 के इंजन में अचानक धुंआ उठने लगा. धुंए को सबसे पहले ट्रेन के गार्ड ने ही देखा और उसने तुरंत चालक दल को इस घटना की जानकारी दी. इस दौरान यात्रियों में यह धुंआ देखकर हड़कंप मच गया और वो चीख-पुकार मचाने लगे. गार्ड के बताने पर तुरंत रेलगाड़ी रोक दी गई और इसके बाद घबराए हुए यात्री तुरंत बोगियों से बाहर आ गए. इस घटना की वजह से फिलहाल रक्सौल-नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनों का आवाजाही बंद है.

नहीं हुआ कोई जानमाल का नुकसान

रेल के इंजन के पिछले हिस्से में आग लगने की सूचना मिलते ही चालकों ने ट्रेन को भेलवा स्टेशन के पास पुल नंबर 39 के पास रोक दिया. ट्रेन सुबह साढ़े पांच बजे रक्सौल जंक्शन से नरकटियागंज के लिए रवाना हुई थी. इसके बाद सिर्फ 6 किलोमीटर चलने के बाद ही इसके इंजन में आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलने के बाद संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि समय रहते इंजन को अलग कर दिया गया था, जिसके कारण किसी को कुछ नहीं हुआ. सभी यात्री सुरक्षित हैं. रेल में दूसरा इंजन लगाकर नरकटियागंज ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं.