logo-image

मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव की बिगड़ती तबीयत, IGIMS में कराया गया भर्ती

बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में रखा गया है.

Updated on: 18 Aug 2022, 02:47 PM

Patna:

बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में रखा गया है. विजेंद्र यादव को हार्ट की बीमारी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने  IGIMS जाकर विजेंद्र प्रसाद यादव से मुलाकात की और उनके इलाज कर रहे डॉकटरों से हाल चाल ली. इसके साथ ही बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया.

विजेंद्र प्रसाद यादव को लेकर IGIMS के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके कारण उन्हें ICU वार्ड मे रखा गया है. आपको बता दें कि मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव पिछले महीने ही कोरोना से संक्रमित हुए थे. जिसके बाद कुछ दिन से उनको सीने में हल्की दर्द हो रही थी. वो इसको कोरोना के साइड इफेक्ट समझ रहे थे. बाद में दर्द बढ़ने पर वो IGIMS जांच कराने पहुंचे, जहां जांच में पता लगा कि उनके बाएं तरफ का हार्ट काम करना कम कर दिया है.

डॉक्टर ने बताया कि इलाज के बाद मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव के हालत में सुधार हो रहा है. मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव बिहार सरकार के मंत्रिमंडल में सब से वरिष्ठ मंत्री हैं और वो पिछले मंत्रिमंडल में भी शामिल थे. ये नीतीश कुमार के सबसे करीबी नेता में से आते हैं. साथ ही इन्होंने प्रदेश में ऊर्जा के क्षेत्र में अच्छा काम किया है.