logo-image

नीतीश कुमार की जनसभा में शराब पीकर आने की दी थी धमकी, फिर उस व्यक्ति के साथ हुआ ऐसा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जो एक राज्यव्यापी 'जल-जीवन-हरियाली' यात्रा पर हैं. वर्तमान में वह मध्य बिहार का दौरा कर रहे हैं.

Updated on: 19 Dec 2019, 08:15 AM

सीतामढ़ी:

बिहार के सीतामढ़ी जिले की पुलिस ने राज्य में कड़ा मद्य निषेध कानून लागू के बावजूद शराब के नशे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनसभा में शामिल होने की कथित तौर पर धमकी देने वाले एक व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. पेशे से वकील ठाकुर चंदन कुमार सिंह ने मंगलवार को ‘फेसबुक’ पर इस संबंध में एक वीडियो पोस्ट करते हुए आरोप लगाया था कि प्रदेश में तीन साल पहले शराब की बिक्री और उपभोग पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद राज्य में शराब आसानी उपलब्ध है.

यह भी पढ़ेंः बिहार के CM नीतीश कुमार ने राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इस पर जताई कड़ी आपत्ति

पुलिस उपाधीक्षक (सदर) कुमार वीर धीरेंद्र ने बुधवार को बताया कि चंदन को भादवि, राज्य के आबकारी अधिनियम और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार करके मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. कई क्षेत्रीय समाचार चैनलों पर प्रसारित उक्त वीडियो फुटेज में, चंदन को मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए सुना जा सकता है, जिन्हें वह शराबबंदी के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार ठहराता है.

चंदन को उक्त वीडियो फुटेज में कथित तौर पर यह कहते दिखाया गया है, 'यह आपके लिए एक खुली चुनौती है, श्री नीतीश कुमार. आपका 23 दिसंबर को सीतामढ़ी में एक जनसभा करने का कार्यक्रम है. मैं शराब का सेवन करके वहां यह संदेश देने के लिए आऊंगा कि या तो शराबबंदी ठीक ढंग से लागू की जाए या उसे समाप्त किया जाना चाहिए. शराब बंदी के नाम पर हमारे साथ फरेब नहीं होना चाहिए.'

यह भी पढ़ेंः बिहार में छिड़ा पोस्टर वॉर, '15 साल बनाम 15 साल' की लड़ाई में गिद्ध और कबूतर ने मारी एंट्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जो एक राज्यव्यापी 'जल-जीवन-हरियाली' यात्रा पर हैं. वर्तमान में वह मध्य बिहार का दौरा कर रहे हैं और अगले सप्ताह उनके भारत-नेपाल सीमा के करीब स्थित इस उत्तरी बिहार के शहर जाने की उम्मीद है.