logo-image

महाराष्ट्र के ठाणे में 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट गिरी, समस्तीपुर के रहने वाले 4 मजदूरों समेत 7 की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे में बीती रात एक ऐसा हादसा हुआ, जिसने लोग को झकझोर दिया. ठाणे के बालकुम इलाके में उस समय अफरा तफरी मच गई.

Updated on: 11 Sep 2023, 03:38 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के ठाणे में 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट गिरी
  • हादसे में कुल 7 मजदूरों की मौत
  • समस्तीपुर के रहने वाले थे 4 मजदूर

Samastipur :

महाराष्ट्र के ठाणे में बीती रात एक ऐसा हादसा हुआ, जिसने लोग को झकझोर दिया. ठाणे के बालकुम इलाके में उस समय अफरा तफरी मच गई. जब एक बहुमंजिला इमारत की लिफ्ट जोरदार आवाज के साथ से नीचे गिर गई. लिफ्ट के गिरने की वजह से 7 मजदूरों की मौत हो गई और 1 की हालत अब भी खराब हैं. मरने वालों में 4 मजदूर बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले थे. ये हादसा उस समय हुआ जब 40 मंजिला इमारत से मजदूर काम करके नीचे आ रहे थे. ठीक उसी वक्त लिफ्ट की केबल टूट गई और वो नीचे गिर गई.

हादसे में कुल 7 मजदूरों की मौत

दुर्घटना में 7 से ज्यादा मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई और 1 अब भी घायल है. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन और राहत बचाव की टीम मौके पर पहुंच गईं और  रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. दरअसल सोसाइटी के 40 मंजिला बिल्डिंग में रेनोवेशन का काम चल रहा था. इस बहुमंजिला इमारत की छत पर भी वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था. हालांकि अब तक लिफ्ट के गिरने का कारण पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है ओवरलोडिंग की वजह से हादसा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: बिहार में लगातार पैर पसार रहा है डेंगू, पटना और भागलपुर में सबसे ज्यादा मरीज

ठाणे हादसे पर सीएम नीतीश ने जताया दुख

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महाराष्ट्र के ठाणे के बालकुम इलाके में बहुमंजिला इमारत की लिफ्ट गिरने की घटना में बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले 4 मजूदरों की हुई मौत पर मर्माहत हैं. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है. मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृत मजदूरों के शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतक मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने और हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृत मजदूरों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुंचाने के लिये सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.