logo-image

Patna: ईडी ऑफिस पहुंचे तेजस्वी यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में होगी पूछताछ

Land for Job scam: लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में आज ईडी बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी.

Updated on: 30 Jan 2024, 11:36 AM

highlights

  • आज ईडी के सामने पेश होंगे तेजस्वी यादव
  • सोमवार को लालू यादव से की थी ईडी ने पूछताछ
  • लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में मिला है समन

नई दिल्ली:

Land for Job scam: लैंड फॉर जॉब स्कैम में प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से पूछताछ की. इसके बाद ईडी आज यानी मंगलवार को लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी पूछताछ करेगी. इसके लिए ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा है. ईडी ने तेजस्वी यादव को 19 जनवरी को समन भेजकर 30 जनवरी को पटना स्थित कार्यालय में पेश होने के लिए कहा था. बता दें कि लैंड फॉर जॉब घोटाला रेलवे में भर्ती के संबंधित है. लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि 2004 से 2009 तक यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन ली थी.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा, पंजाब से लेकर बिहार तक तीन दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम

कल लालू यादव से हुई थी 10 घंटे पूछताछ

इससे पहले सोमवार (29 जनवरी) को प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी. केंद्रीय एजेंसी ने लालू यादव को सुबह करीब 11 बजे पटना स्थित कार्यालय में बुलाया था. जहां उनसे रात करीब नौ बजे तक पूछताछ की गई. लालू यादव के खिलाफ एक्शन के बाद आरजेडी ने ईडी ऑफिस से  निकलते वक्त का लालू प्रसाद यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था.

इस वीडियो को साझा करते हुए पार्टी ने लिखा, 'जिस तरह वृत्रासुर के वध के लिए देवराज इंद्र का वज्र दधीचि ऋषि की हड्डियों से बना, उसी प्रकार आरजेडी कार्यकर्ताओं का चट्टानी दृढ़ संकल्प भी लालू प्रसाद यादव की बीजेपी-आरएसएस के आगे नहीं झुकने की जिद से ताकत और प्रेरणा पाकर बना है! झुकना और पलटी मारना लालूवादियों के डीएनए में नहीं!'

ये भी पढ़ें: बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, विपक्ष से सदन चलाने में सहयोग का अनुरोध करेगी सरकार

सीबीआई अब तक फाइल कर चुकी है तीन चार्जशीट

बता दें कि लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जो पहली चार्जशीट दाखिल की थी, उसमें कारोबारी अमित कात्याल, लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, हेमा यादव और हृदयानंद चौधरी को आरोपी बनाया गया. बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी के अलावा सीबीआई भी अलग से जांच कर रही है. इस मामले में सीबीआई अब तक तीन चार्जशीट फाइल कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन पर ED का शिकंजा,​ दिल्ली के आवास पर रेड, BMW कार जब्त