आजादी घटी, तानाशाही बढ़ी, लालू यादव ने बोला बिहार और केंद्र सरकार पर हमला

dalchand  |   Updated On : January 15, 2020 01:57:28 PM
आजादी घटी, तानाशाही बढ़ी, लालू यादव का बिहार और केंद्र सरकार पर हमला

आजादी घटी, तानाशाही बढ़ी, लालू यादव का बिहार और केंद्र सरकार पर हमला (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अभी भले ही देर हो, मगर राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. फिलहाल चारा घाटाले के कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद रांची जेल में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) भी बिहार की राजनीति में लगातार सक्रिय हैं. उन्होंने बिना नाम लिए जेल से ट्विटर के जरिए एक बार फिर बिहार और केंद्र की सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आजादी घटी है और तानाशाही बढ़ी है.

यह भी पढ़ेंः RJD विधायक फराज फातमी ने दिखाए बगावती तेवर, नीतीश को बताया सबसे बड़ा नेता

लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा, 'रोज़गार घटा, महंगाई बढ़ी. प्यार घटा, नफ़रत बढ़ी. संस्थान घटे, समस्याएं बढ़ीं. सुरक्षा घटी, हत्याएं बढ़ी. आज़ादी घटी, तानाशाही बढ़ी. सच घटा, झूठी वाहवाही बढ़ी. अच्छाई घटी, बुराई बढ़ी. रिपोर्टिंग घटी, दलाली बढ़ी. विकास घटा, विनाश बढ़ा. ईमान घटा, बेईमानी बढ़ी. काम घटा, बेरोज़गारी बढ़ी.'

इससे पहले 4 जनवरी को चुनावी वर्ष में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने नया नारा गढ़ा. चुनाव से लालू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लोगों से अपील की और एक नारा दिया, 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश.' गौरतलब है कि लालू प्रसाद इन दिनों ट्वीटर पर लगातार सक्रिय हैं और केंद्र सरकार पर सियासी हमले बोलते हैं.

यह भी पढ़ेंः जदयू ने सीएए के पक्ष में वोट दिया था, आज भी अपने रुख पर कायम है, नीतीश के मंत्री बोले

बता दें कि बिहार में अक्टूबर-नवंबर के बीच विधानसभा के चुनाव होने प्रस्तावित हैं. पिछली बार नवंबर में नतीजे आए थे. ऐसे में साल की शुरुआत से ही सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव के लिए बिसात बिछनी शुरू दी है. ज्ञात हो कि 2015 के विधानसभा चुनाव में राजद ने 80 सीट, जदयू ने 71 सीट और बीजेपी ने 53 सीटें जीती थीं. कुल 5 चरणों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 9 नवंबर 2015 को घोषित हुए थे.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Jan 15, 2020 01:57:28 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो