logo-image

मांझी का जागा 'राम' प्रेम, अयोध्या राम मंदिर के दर्शन के बाद भरेंगे नामांकन

लोकसभा चुनाव को देखते हुए गया सीट से हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी का नाम फाइनल कर दिया गया है. इसकी घोषणा भी हम पार्टी के अध्यक्ष संतोष कुमार ने मीडिया से बात करते हुए की.

Updated on: 21 Mar 2024, 09:21 PM

highlights

  • गया से चुनाव लड़ेंगे मांझी
  • मीडिया से बात कर किया ऐलान
  • मांझी का जागा राम प्रेम

Patna:

लोकसभा चुनाव को देखते हुए गया सीट से हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी का नाम फाइनल कर दिया गया है. इसकी घोषणा भी हम पार्टी के अध्यक्ष संतोष कुमार ने मीडिया से बात करते हुए की. वहीं, इसके साथ ही जीतन राम मांझई ने यह जानकारी साझा कि है कि वे चुनाव के लिए नामांकन करने से पहले अयोध्या राम मंदिर का दर्शन करने के लिए जाएंगे. आपको बता दें कि एक समय ऐसा भी था, जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भगवान श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल खड़े कर दिए थे और उन्हें काल्पनिक करार दे दिया था. वहीं, अब टिकट मिलते ही परिस्थितयां बदल गई और जीतन राम मांझी श्रीराम की शरण में आ गए. जैसे ही गया संसदीय सीट से जीतन राम मांझी के नाम की घोषणा की गई, उनका श्रीराम प्रेम जग गया. 

यह भी पढ़ें- बिहार में 12वीं के छात्रों का जोरदार प्रदर्शन, आदेश वापस लेने की कर रहे मांग

जीतन राम मांझी का जागा राम प्रेम

बता दें कि मांझी ने मीडिया से बात करते हुए इसका ऐलान किया कि वे पहले अयोध्या जाकर रामलाल जी का दर्शन करेंगे और उसके बाद ही गया लौटकर नामांकन भरेंगे. उन्होंने बताया कि 23 मार्च को पूरे परिवार के साथ अयोध्या जा रहे हैं और वहां से लौटक आएंगे तब 28 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं, जब मांझी ने इंडिया अलाइंस के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इंडिया अलाइंस तास के पत्तों की तरह बिखर चुकी है. वहीं, विपक्षी दलों की मेढ़क से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि बेंग को एक साथ तराजू में नहीं तौला जा सकता, इनको तौलना नामुमकिन है. वहीं, पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसा लगता है कि भाजपा शेड्यूल कास्ट का विरोध करती है, लेकिन ऐसा नहीं है. 

आरजेडी ने चार सीटों पर पेश की दावेदारी

बिहार में 40 लोकसभा सीटों को लेकर एनडीए में सीट शेयरिंग हो चुकी है, लेकिन महागठबंधन में अभी तक सीटों का बंटवार नहीं हुआ है. वहीं, इस बीच आरजेडी ने अपने कुछ प्रत्याशियों को सिंबल भी दे दिए हैं. जानकारी के अनुसार आरजेडी के कुमार सर्वजीत को लालू यादव ने स्वयं ही पार्टी का सिंबल दिया है. इसके अलावा जेडीयू का साथ छोड़कर आरजेडी में शामिल हुए अभय कुशवाहा को औरंगाबाद से आरजेडी का सिंबल, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्वारा नवादा सीट से श्रवण कुशवाहा को आरजेडी सिंबल और जहानाबाद से सुरेंद्र यादव आरजेडी प्रत्याशी बनाया गया है. हालांकि अभी तक इन खबरों की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.