logo-image

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, अब शुक्रवार को होगी सुनवाई

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ने लगा है. हेमंत सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने उनकी गिरफ्तारी का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाया है. आज कोर्ट में सुनवाई के साथ ही कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई का समय दिया है.

Updated on: 01 Feb 2024, 05:25 PM

highlights

  • हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
  • ईडी कोर्ट में पेश किए गए पूर्व सीएम
  • CM सोरेन की गिरफ्तारी पर सियासत तेज

 

 

 

Ranchi:

Hemant Soren Arrested: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ने लगा है. हेमंत सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने उनकी गिरफ्तारी का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाया है. आज कोर्ट में सुनवाई के साथ ही कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई का समय दिया है. बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और शीर्ष अदालत शुक्रवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गई. हेमंत सोरेन की ओर से पेश वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को मामले पर तत्काल सुनवाई की मांग की थी, जिसके बाद उन्होंने कहा कि, ''वे झारखंड हाई कोर्ट से याचिका वापस ले लेंगे.''

यह भी पढ़ें: ये 25 बड़ी बातें जो आज के बजट को बनाती हैं खास, जानें

अब शुक्रवार को होगी सुनवाई

आपको बता दें कि सॉलिसिटर जनरल ने इस मामले में कहा कि, ''गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में आज यानी गुरुवार को 10.30 बजे सुनवाई होनी है, इस पर कपिल सिब्बल ने कहा कि, हाईकोर्ट का मैटर हम विड्रोल करते हैं. वहीं सुप्रीम कोर्ट हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.'' जानकारी के मुताबिक, अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर कल यानी शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

वहीं, आपको बता दें कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद रांची में हंगामा मचा हुआ है. आज हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश किया जाना है. इसे लेकर कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, दोपहर 3 बजे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को दिनेश राय की अदालत में पेश किया जा सकता है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि गिरफ्तारी के बाद ईडी हेमंत सोरेन को रिमांड पर लेने की कोशिश कर रही है. वहीं गिरफ्तारी से ठीक पहले हेमंत सोरेन ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने खुद को निर्दोष बताया था. बता दें कि हेमंत सोरेन ने जारी वीडियो में कहा है कि, ''मुझे गिरफ्तारी का डर नहीं, मैं शिबू सोरेन का बेटा हूँ, संघर्ष मेरे खून में है. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. जिस जमीन को लेकर आरोप लग रहे हैं, दूर-दूर तक उसमें मेरा नाम कहीं से नहीं है.'' बता दें कि बुधवार को गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन रातभर ईडी की हिरासत में रहे. गुरुवार सुबह हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ईडी दफ्तर पहुंची हैं.