logo-image

JDU ने शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर को दे डाली अंजाम भुगतने की धमकी, जानिए-क्या है मामला?

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेकर द्वारा बार-बार रामचरितमानस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही है और जेडीयू उनका बचाव करते-करते अब थक सी चुकी है. JDU नेता सुनील सिंह ने उन्हें चेतावनी दी है.

Updated on: 18 Sep 2023, 10:31 PM

highlights

  • प्रो. चंद्रशेखर को JDU की चेतावनी
  • आदत सुधारो, शीर्ष नेतृत्व का कहना मानो-JDU
  • शिक्षा विभाग की बातें करें, अनर्गल बयानबाजी से बचो-JUD
  • JDU नेता सुनील सिंह ने प्रो. चंद्रशेखर को चेतावनी
  • शीर्ष नेतृत्व का कहना ना मानने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी

Patna:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेकर द्वारा बार-बार रामचरितमानस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही है और जेडीयू उनका बचाव करते-करते अब थक सी चुकी है. अब जेडीयू द्वारा प्रो. चंद्रशेखर को चेतावनी दी गई है कि अगर वह शीर्ष नेतृत्व का कहना नहीं मानते हैं और इस तरह का बयान देते रहते हैं तो उसका अंजाम भुगतने के लिए भी चंद्रशेखार तैयार रहे. इस तरह का बयान जेडीयू के नेता डॉ. सुनील सिंह द्वारा दिया गया है. सुनील सिंह ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यदि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर अपने शीर्ष नेतृत्व का कहना नहीं मानते हैं तो वो अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहें.

जेडीयू नेता सुनील सिंह ने आगे कहा कि चंद्रशेखर को उनके नेता सह बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव द्वारा कई बार कहा गया है कि वो सिर्फ अपने शिक्षा विभाग की बात करें और इधर-उधर की बातें ना करें लेकिन वो अपनी आदत नहीं बदल रहे हैं. वे फिर से भगवान राम पर उल्टी सीधी बातें करने लगते हैं. उन्हें अपने विभाग की बात करनी चाहिए. सुनील सिंह ने कहा कि आप (चंद्रशेखर) अपने शीर्ष नेतृत्व की बात मानें. अगर उन्हें धर्म के बारे में बताने की इतनी ही ज्यादा इच्छा है तो धार्मिक प्रवचनों में जाए और वहां अपनी बात बताएं.

ये भी पढ़ें-मिशन 2024: I.N.D.I.A. के सामने आसान नहीं होगी NDA की राह, निर्दलियों का भी दिखा है दम, बड़ा सवाल-'कमल' के रास्ते में कितने कांटे?

सुनील सिंह ने आगे कहा कि गोष्ठी सारे संगोष्ठी जो धार्मिक ना हो उसमें चंद्रशेखर को सिर्फ अपने विभाग यानि शिक्षा विभाग की बात करनी चाहिए. लेकिन वो जब ना तब भगवान राम के बारे में प्रवचन देना शुरू कर देते हैं. उन्होंने कहा कि आपके (प्रो. चंद्रशेखर) के मन में क्या कुछ चल रहा है इसके बारे में आप (चंद्रशेखर) ही जानें लेकिन अपने शीर्ष नेतृत्व का कहना मानें और यदि ऐसा नहीं करेंगे तो अंजाम भी भुगतने के लिए तैयार रहें.

बताते चलें कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ताजा मामले में सुपौल के रामपुर गांव में शिक्षक नेता स्वर्गीय लक्ष्मी यादव की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में कहा था कि उनके सपने में अब श्रीराम आते हैं और कहते हैं कि हमको लोगों ने बाजार में बेच दिया है और मुझे बिकने से बचा लो. अब उनके इस बयान के बाद JDU ने सीधे तौर पर उन्हें चेतावनी दी है और अनर्गल बयानबाजी ना करने की नसीहत देते हुए अपने विभाग पर ध्यान देने के लिए कहा है.  आपको यह भी बता दें कि पिछले कई महीनों से प्रो. चंद्रशेखर एक के बाद एक विवादित बयान रामचरितमानस के विरोध में दे रहे हैं.