logo-image

भागलपुर में बेखौफ दिख रहे अपराधी,12 घंटे में तीन को मारी गोली

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गार्ड को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया है.

Updated on: 15 Jul 2019, 03:39 PM

New Delhi:

बिहार के भागलपुर जिले में अपराधी बेखौफ नजर आ रहे हैं. यहां दस से बारह घंटे के भीतर अलग-अलग तीन घटनाओं में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं, जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गार्ड को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया है.

पहली घटना बबरगंज इलाके के सकरुल्लाहचक की है जहां छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने सोमवार की सुबह जमीन कारोबारी दिनेश चौधरी (45) की गोली मारकर हत्या कर दी है. बदमाशों ने दिनेश को कनपटी में दो गोली मारी है फिर उसके शरीर को चाकू से गोद दिया है. जानकारी के अनुसार बदमाशों ने दिनेश को तब निशाना बनाया जब वह अपनी पत्नी के साथ दो बच्चों को मानिकपुर स्थित बीके पब्लिक स्कूल लेकर जा रहा था. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की तहकीकात शुरू कर दी है. इस मामले में पुलिस ने कई जगह छापेमारी भी की है.

यह भी पढ़ें- Bihar Flood : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की उच्चस्तरीय बैठक, परिस्थिति से निपटने के लिए दिए जरूरी निर्देश

दिनेश के भाई भरत भूषण ने बताया कि 13 जुलाई की रात मोहल्ले में ही प्रमोद शर्मा के बेटे आशीष शर्मा की रिसेप्शन पार्टी थी. उसी समय सकरुल्लाचक चौक पर कुछ लोग वेपर लाइट को बुझा कर खड़े थे. वे लोग शराब बेचने का काम करते हैं. इसी दौरान दिनेश की भतीजी रिसेप्शन पार्टी से निकल कर घर जा रही थी. जिसके साथ चौक पर बदमाशों ने छेड़खानी की. भतीजी की चिल्लाने की आवाज सुनकर दिनेश समेत अन्य भाई दौड़े, लेकिन सभी बदमाश भाग निकले थे.

पुलिस की कार्रवाही पर उठे सवाल

भारत का आरोप है कि घटना की रात उन्होंने बबरगंज थाने को मामले की जानकारी दी, लेकिन पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया. छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने रविवार की सुबह उनके घर पर फायरिंग की. इसकी जानकारी भी उन्होंने फिर से पुलिस को दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची. आरोपियों के बारे में बताया गया कि वे लोग शराब का अवैध व्यापार करते हैं. इस बात का भी विरोध मोहल्ले में किया जाता था. इस बात से भी वे लोग गुस्से में थे.

दिनेश की पत्नी बबीता घटना की प्रत्यक्षदर्शी है. उन्होंने बताया कि वह अपने पति के साथ दोनों बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए जा रही थी. तभी सकरुल्लाहचक काली स्थान के समीप पहले से घात लगाए सुधीर चौधरी, रवि चौधरी समेत अन्य 11 बदमाश पहले से घात लगाकर खड़े थे.

दिनेश के वहां पर पहुंचते ही उन लोगों ने उनके कनपटी में दो गोली मार दी और चाकू से ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिए.दिनेश पर हमला होते देख उसने बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बदमाश भाग निकले थे.उसे किसी तरह परिजन ऑटो में लादकर मायागंज अस्पताल पहुंचे.जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रंगदारी नहीं देने पर पीएचईडी विभाग के कर्मचारी की गोली मारकर हत्या

दूसरी घटना में तिलकामांझी थाना क्षेत्र के सरकारी बस स्टैंड के पास की है जहां देर रात पीएचईडी विभाग के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी गौतम यादव की बदमाशों ने पांच लाख की रंगदारी नहीं देने पर गोली मारकर हत्या कर दी.

कहा जा रहा है कि गौतम ने बरारी क्षेत्र के संतनगर में नया मकान बनाया था जिसके एवज में बरारी का बदमाश मुकुंद यादव उससे पांच लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा था.गौतम यादव पुलिस को बिना कोई सूचना दिए आपस में ही रंगदारी के इस मामले को सुलझा रहा था और समझौते के आधार पर पैसे लेने के लिए मुकुंद यादव ने गौतम यादव को सरकारी बस स्टैंड बुलाया जहां उसे गोली मार दी गई.

बाइक पार्किंग के विवाद में गार्ड को मार दी गोली, स्थिति गंभीर

तीसरी घटना जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में देर रात उस समय घटी जब इमरजेंसी के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी इंद्रजीत सिंह बाइक पर सवार बदमाशों को स्टैंड में बाइक लगाने को कहा.सुरक्षाकर्मी द्वारा गेट के सामने से बाइक हटाने के लिए कहे जाने पर आक्रोशित होकर बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी जिनसे वे घायल हो गए हैं.

गार्ड को गोली मारे जाने के मामले में बरारी थाना पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है.अस्पताल परिसर में हुए इस वारदात से गुस्साए डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं.