logo-image

प्रेमिका से मिलाने में पुलिस न आई साथ तो प्रेमी ने की आत्मदाह की कोशिश

दरअसल, यह युवक अपने पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से प्यार करता था और उन दोनों ने अपने परिवार के खिलाफ घर से भागकर एक मंदिर में शादी रचा ली थी.

Updated on: 12 Jan 2020, 11:59 AM

समस्तीपुर:

बिहार के समस्तीपुर में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक युवक ने अपने शरीर पर मिट्टी तेल डाल कर आत्मदाह का प्रयास किया. हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आनन-फानन में उस युवक को धर दबोचा. आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक की पहचान वारिसनगर थाना क्षेत्र के किशनपुर बैकुंठ निवासी किशन कुमार के रूप में हुई है. मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा हुआ है. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः बॉर्डर पर खड़े होकर भारतीय जवान ने बरसाईं 200 से ज्यादा गोलियां, जानिए क्या है मामला

दरअसल, यह युवक अपने पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से प्यार करता था और उन दोनों ने अपने परिवार के खिलाफ घर से भागकर एक मंदिर में शादी रचा ली थी. लेकिन लड़की के परिवार वालों ने लड़की की शादी उसके मर्जी के विरुद्ध दूसरी जगह कर दी थी. तब से वह अपनी प्रेमिका की वापसी को लेकर लगातार एसपी से लेकर डीजीपी तक गुहार लगा चुका है. वही लड़की भी व्हाट्सएप के माध्यम से इन अधिकारियों को वापस अपने प्रेमी के पास जाने की फरियाद कर चुकी है. लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई.

यह भी पढ़ेंः संवेदनशील मामलों में गवाहों को मिलेगी सुरक्षा, बिहार कैबिनेट ने लिए कुल 18 फैसले

इसी दौरान जब वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों की वजह युवक पर पड़ी तो वो दौड़ पड़े और इस घटना को घटने से रोक लिया. सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पकड़ लिया और वारिसनगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया. इस मामले पर एसपी विकास वर्मन का बताना है कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है. एसपी ने बताया कि लड़के का दावा है कि उसने लड़की के साथ मंदिर में शादी की है, लेकिन लड़की के माता-पिता ने हिंदू रीति रिवाज के साथ लड़की की शादी दूसरी जगह कर दी है. उन्होंने कहा कि यह मामला अब एक शादीशुदा लड़की की है. ऐसे में यह मामला न्यायालय का बनता है. पुलिस का एक लिमिटेड पावर है. वैसे हम मामले की जांच कर रहे हैं. साथ ही आत्मदाह का प्रयास करने को लेकर युवक पर भी कार्रवाई की जाएगी.