logo-image

दाऊद का करीबी और मुंबई का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला पटना से गिरफ्तार

मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल एजाज लकड़ावाला को पटना से पकड़ा गया है.

Updated on: 09 Jan 2020, 01:04 PM

पटना:

मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया लिया है. मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्टरों में शामिल एजाज लकड़ावाला को बिहार की राजधानी पटना से पकड़ा गया है. इसके बाद उसे मुंबई ले जाया गया है. जहां कोर्ट ने 21 जनवरी तक गैंगस्टर एजाज को पुलिस हिरासत में भेज दिया. बता दें कि मुंबई के मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला के ऊपर मुंबई और राजधानी दिल्ली में करीब 25 मुकदमे दर्ज हैं. वह रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामलों में शामिल है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया के दोषियों को बक्सर जेल में बने फंदे से दी जा सकती है फांसी

गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी पर संयुक्त सीपी क्राइम संतोष रस्तोगी ने बताया कि उनकी बेटी हमारी हिरासत में थी. उसने हमें बहुत सी जानकारी दी. हमारे सूत्रों ने हमें उनके पटना आने के बारे में भी बताया, उन्हें जट्टनपुर पुलिस स्टेशन सीमा में गिरफ्तार किया गया.

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला क अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है. 2003 में अफवाह फैली थी कि बैंकाक में दाऊद इब्राहिम गिरोह के हमले में वो मारा गया था. लेकिन लकड़ावाला इस हमले में किसी तरह से बच निकला था. जिसके बाद वह बैंकाक से कनाडा पहुंच गया और काफी समय से वहीं रह रहा था. सूत्रों बताते हैं कि लकड़ावाला से दाऊद इसलिए नाराज था कि उसने छोटा राजन से हाथ मिला लिया था.

यह भी पढ़ेंः मुश्‍किल समय से गुजर रहा है देश, शांति कायम करने का प्रयास होना चाहिए: सीजेआई

बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को गिरफ्तार किया था. लकड़ावाला की बेटी जाली दस्तावेजों के जरिए हासिल किए गए पासपोर्ट की मदद से भारत भागने की कोशिश कर रही थी. जिसके बाद मुंबई एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार किया गया था. जबरन वसूली के मामलों में भी सोनिया लकड़वाला के खिलाफ लुक आउट नोटिस था.