logo-image

पूर्व मंत्री गायत्री देवी का पटना में हुआ निधन, कई दिनों से थी बीमार

बिहार के सियासी गलियारों से एक दुखद खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार की पूर्व मंत्री गायत्री देवी का पटना में निधन हो गया है. वो काफी दिनों से बीमार चल रही थी. पटना के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली.

Updated on: 09 Apr 2023, 12:41 PM

highlights

  • पूर्व मंत्री गायत्री देवी का पटना में हो गया निधन  
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी निधन पर शोक किया व्यक्त 
  • गायत्री देवी तीन दशक तक नवादा से रह चुकी हैं विधायक
  • 80 वर्षीय गायत्री देवी कई दिनों से थी बीमार 

Patna:

बिहार के सियासी गलियारों से एक दुखद खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार की पूर्व मंत्री गायत्री देवी का पटना में निधन हो गया है. वो काफी दिनों से बीमार चल रही थी. पटना के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है साथ ही कहा है कि उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. वहीं, अवध बिहारी चौधरी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

नवादा से रह चुकी हैं विधायक

गायत्री देवी तीन दशक तक नवादा के गोविंदपुर से विधायक रह चुकी हैं. पूर्व मंत्री गायत्री देवी के पति भी बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं. जिनका नाम युगल किशोर यादव था. आपको बता दें कि गायत्री देवी पूर्व विधायक कौशल यादव की मां है तो वहीं पूर्व विधायक पूर्णिमा यादव उनकी बहु हैं. बिहार की राजनीति से उनका बेहद ही गहरा नाता रहा है. तकरीबन 27 वर्षों तक वो नवादा की विधायक रहीं हैं. इतना ही नहीं बिहार सरकार में मंत्री और कांग्रेस की जिलाध्यक्ष के पद पर भी रह चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें : पांच राज्यों में जाने के लिए अब आपको मिलेगी बस की सुविधा, जुलाई से मिलेगा लाभ

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार 

गायत्री देवी का पार्थिव शरीर अब पटना से नवादा लाया जाएगा जहां से वो विधायक थी. जिसके बाद उनके पैतृक गांव मंगर बीघा में उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. बता दें कि 80 वर्षीय गायत्री देवी कई दिनों से बीमार थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन आज रविवार की सुबह वो जिंदगी की लड़ाई हार गई.