BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

बिहार : बाढ़ के पानी की निकासी न होने पर नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

IANS  |   Updated On : October 05, 2019 05:18:15 PM
बिहार की राजधानी पटना शहर में लोगों ने किया प्रदर्शन

बिहार की राजधानी पटना शहर में लोगों ने किया प्रदर्शन (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

New Delhi :  

बिहार की राजधानी पटना में आई बाढ़ के पानी की निकासी न होने से नाराज लोगों ने शनिवार को राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने स्थानीय प्रशासन व राज्य सरकार से उन्हें राहत प्रदान करने की मांग की. पटना के दानापुर इलाके के निवासियों ने गोला रोड टी पॉइंट के पास सड़क पर जाम लगा दिया. इस दौरान लोगों ने टायर जलाए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि पटना नगर निगम और अन्य सरकारी एजेंसियां छह दिन पहले बारिश बंद होने के बाद भी कॉलोनियों और अपार्टमेंटों से बाढ़ के पानी को बाहर निकालने में विफल रही हैं.

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से सड़क पर की गई नाकेबंदी को खत्म करने का अनुरोध किया. शहरभर के जलभराव वाले क्षेत्रों से काफी लोगों ने पिछले तीन दिनों में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया है. उनके विरोध प्रदर्शनों ने शीर्ष सरकारी अधिकारियों के स्थिति में सुधार होने के दावों को बेनकाब किया है.

यह भी पढ़ें- 'नक्सली सम्पर्ण कर दें नहीं तो हमारे जवानों की बंदूक की गोली से मारे जाएंगे'

अधिकारियों के अनुसार, जलभराव वाले क्षेत्रों में राजेंद्र नगर, कंकड़बाग और कदमकुआं इलाके में रहने वालों को अभी तक कोई राहत नहीं मिली है. यहां अभी भी तीन-चार फुट तक पानी जमा है. शहर में अभी भी जाम सीवेज और ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त किया जाना बाकी है.

पटना का बड़ा हिस्सा जलमग्न होने से पिछले चार दिनों में फलों और सब्जियों जैसी आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ गए हैं. बिहार में हुई भारी बारिश के बाद पटना के अलावा 14 जिलों में बाढ़ आई है. राज्य में बाढ़ की वजह से मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा 73 तक पहुंच गया है.

First Published: Oct 05, 2019 05:18:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो