logo-image

गरीब रथ 'द बर्निंग ट्रेन' में तब्दील होने से बची, जी 3 कोच में लगी आग, मचा कोहराम

आनंद विहार से जयनगर जा रही गरीब रथ (12436) एक्सप्रेस आज यानि बुधवार को बड़ी आगजनी का शिकार होते होते बची. ट्रेन की जी 3 बोगी के पिछले हिस्से में अचानक आग लग गई.

Updated on: 14 Jun 2023, 06:23 PM

highlights

  • गरीब रथ एक्सप्रेस में लगी आग
  • जी3 कोच जलकर हुआ खाक
  • स्थानीय लोगों और दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू
  • लगभग दो घंटे बाद आग पर पाया गया काबू

Samastipur:

आज एक बार फिर से एक ट्रेन द बर्निग ट्रेन में तब्दील होने से बाल बाल बची. दरअसल, आनंद विहार से जयनगर जा रही गरीब रथ (12436) एक्सप्रेस आज यानि बुधवार को बड़ी आगजनी का शिकार होते होते बची. ट्रेन की जी 3 बोगी के पिछले हिस्से में अचानक आग लग गई. आगजनी की घटना बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड के नाजीरगंज और दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन के बीच जनकपुर गांव के समीप 39 नंबर रेलवे गुमटी के पास घटित हुई. यात्रियों द्वारा तत्परता दिखाते हुए तेज लपटों और धुएं को देखकर जंजीर खींचकर ट्रेन रोक दी.

स्थानीय लोगों ने दिखाया दम

ट्रेन की बोगियों में आगजनी की खबर सुनते ही स्थानीय ग्रामीणों ने बोरिंग चलाकर तो कई बाल्टियों में पानी लेकर ट्रेन की तरफ दौड़ पड़ा. एक तरफ स्थानीय लोग तो दूसरी तरफ आगजनी की जानकारी मिलते ही दलसिंहसराय से अग्निशमन विभाग की टीम व रेलवे पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. ट्रेन के जी 3 कोच को अलग किया गया और फिर ट्रेन को गंतव्य की तरफ रवाना किया गया. 

ये भी पढ़ें-बिहार में खेला होगा: BJP दिल्ली में कर रही हाई लेवल मीटिंग, सम्राट चौधरी समेत ये नेता हैं मौजूद

आगजनी की खबर मिलते ही समस्तीपुर मंडल के DRM आलोक अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे. दूसरी जांच टीमें बी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की. गनीमत ये रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि, ट्रेन में सफर कर रहे कुछ यात्रियों का यह भी आरोप है कि उन्हें पहले बदबू और धुआं की गंध महसूस हुई. मामले की जानकारी स्टेशन पर दी गई थी लेकिन किसी ने भी उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. आखिरकार जब कोच में आग लग गई तब उनकी शिकायत का संज्ञान लिया गया. यात्रियों के मुताबिक, अगर पहले ही एतिहातन तौर पर उनकी शिकायत का संज्ञान ले लिया गया होता तो जो कोच की आगजनी की वजह से दुर्दशा हुई है वह नहीं होती.