logo-image

बिहार में आपातकाल जैसी स्थिति, इमरजेंसी थोपने वालों की गोद में लालू-नीतीश: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में अखबारों को धमकी दी जा रही है कि अगर विपक्ष के समाचार प्रमुखता से छपे या अखबारों में सरकार की आलोचना हुई तो उनका विज्ञापन बंद कर दिए जायेंगे. परिणामतः विपक्ष के समाचारों के पर कतर कर दो कॉलम में छाप दिए जाते हैं.

Updated on: 25 Jun 2023, 04:10 PM

highlights

  • बिहार में आपातकाल जैसी स्थिति
  • इमरजेंसी थोपने वालों की गोद में लालू-नीतीश
  • बंगाल की हिंसा पर नीतीश-लालू चुप क्यों?-सुशील मोदी

Patna:

आज यानि 25 जून के दिन 1975 में देश में तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी द्वारा इमरजेंसी की घोषणा की गई थी. तभी से आज के दिन को काला दिवस के रूप में भी जाना जाता है. आज कांग्रेस पर लगभग सभी राजनीतिक दल हमला बोलते रहे हैं. बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सह राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि आज से 48 वर्ष पूर्व जिस कांग्रेस ने अपनी सत्ता बचाने के लिए देश में आपातकाल घोषित कर जेपी, चरण सिंह, अटल जी जैसे नेताओं और 1 लाख से ज्यादा राजनीतिक कार्यकर्ताओं को जेल में अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया, प्रेस सेंसरशिप लगाकर मीडिया का गला घोंट दिया उसी कांग्रेस की गोद में आज आंदोलन के तथाकथित सिपाही लालू प्रसाद, नीतीश कुमार जाकर बैठ गए हैं.

बिहार में आपातकाल जैसे हालात

सुशील मोदी ने कहा कि आज लालू-नीतीश सरकार ने बिहार में आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर दी है. विपक्षी एकता सम्मेलन के दौरान भाजपा के 100 से ज्यादा होर्डिंग को हटा दिया गया. विज्ञापन कंपनी को धमकी देकर जो बड़े होर्डिंग लगाए गए थे उन्हें भी उतरवा दिया गया. सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में अखबारों को धमकी दी जा रही है कि अगर विपक्ष के समाचार प्रमुखता से छपे या अखबारों में सरकार की आलोचना हुई तो उनका विज्ञापन बंद कर दिए जायेंगे. परिणामतः विपक्ष के समाचारों के पर कतर कर दो कॉलम में छाप दिए जाते हैं.

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, प्रदेश में नहीं थम रहा पोस्टर वॉर

बंगाल हिंसा की किसी ने भी नहीं की निंदा

सुशील मोदी ने कहा कि बंगाल के पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान अभी तक एक दर्जन भाजपा, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की तृणमूल द्वारा हत्या कर दी गई. कांग्रेस नेता अधीर रंजन को धरने पर बैठना पड़ा और केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति पर हाईकोर्ट जाना पड़ा. परंतु विपक्षी एकता में शामिल दल के किसी नेता ने अभी तक बंगाल की हिंसा की निंदा तक नहीं की है. सुशील मोदी ने कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता वाली बिहार सरकार के इशारे पर यू-ट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु सरकार ने राजद्रोह की धारा लगाकर जेल में बंद कर दिया है. सूचना के अधिकार से जुड़े एक दर्जन लोगों की हत्या की जा चुकी है. सुशील मोदी ने कहा है देश में इमरजेंसी थोपने वाली कांग्रेस और उसका साथ देने वाले लालू-नीतीश को कभी बिहार की जनता माफ नहीं करेगी.