logo-image

चिराग पासवान और जेपी नड्डा की मुलाकात, 6 सीटों पर पेश की दावेदारी

गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. बता दें कि हाजीपुर सीट के साथ ही चिराग ने लोकसभा के 6 सीटों पर दावेदारी पेश की.

Updated on: 08 Mar 2024, 05:30 PM

highlights

  • चिराग पासवान और जेपी नड्डा की मुलाकात
  • चिराग ने 6 सीटों पर पेश की दावेदारी
  • अश्विनी चौबे ने साधु संतों पर दिया विवादित बयान

Patna:

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. वहीं, अब सीट बंटवारे को लेकर पार्टियों के बीच मनमुटाव देखा जा रहा है. बिहार में एनडीए ने अब तक सीट बंटवारे को लेकर घोषणा नहीं की है. 2019 लोकसभा चुनाव में जेडीयू और बीजेपी ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा था. वहीं, इस बार भी यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, अन्य 6 सीटों पर सहयोगी पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा किया जाएगा. इन सबके बीच उपेंद्र कुशवाहा और चिराग पासवान की नाराजगी के खबरें सामने आ रही है. शुक्रवार को पूर्व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल उपेंद्र कुशवाहा से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे. दोनों की यह मुलाकात करीब 20 मिनट की हुई. इसके बाद मीडिया के सामने आकर कुशवाहा ने यह भी कहा कि एनडीए में सबकुछ ठीक है और एनडीए 40 की 40 सीटें अपने नाम करेगा.

यह भी पढ़ें- अश्विनी चौबे के बयान पर गरमाई सियासत, कांग्रेस विधायक ने किया पलटवार

चिराग पासवान ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

उधर, गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. बता दें कि हाजीपुर सीट के साथ ही चिराग ने लोकसभा के 6 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है. चिराग पासवान ने जेपी नड्डा से कहा कि पिछली बार भी लोकसभा चुनाव में लोजपा ने 6 सीटें अपने नाम की थी. हालांकि बाद में 5 सांसद पार्टी छोड़कर चले गए थे, लेकिन चिराग इन सभी सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की. जिस पर नड्डा ने उचित फैसला लिए जाने का  भरोसा दिया है.

अश्विनी चौबे ने साधु संतों पर दिया विवादित बयान

उधर, बीते कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने साधू संतों को लेकर विवादास्पद बयान दिया था. जिसके बाद बक्सर सांसद के इस बयान पर सियासी गलियारों में हंगामा खड़ा हो गया. दरअसल, अश्विनी चौबे ने बक्सर के संतों को ढोंगी बताया था. जिसके बाद बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनिल कुमार सिंह ने जुबानी हमला करते हुए उन पर और उनके बेटे पर गंभीर आरोप लगाए थे.