logo-image

BSEB 10th Result: जल्द जारी हो सकता है 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं चेक

बिहार के 10वीं बोर्ड के छात्रों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है. बहुत जल्द ही बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी करने वाले है.

Updated on: 25 Mar 2023, 05:40 PM

highlights

  • छात्रों का इंतजार हुआ खत्म
  • 28 या 29 मार्च को जारी हो सकता है रिजल्ट
  • अभी तक नहीं की गई है आधिकारिक घोषणा
  • 14 फरवरी, 2023 से शुरू हुई थी परीक्षा
  • 22 फरवरी, 2023 को खत्म हुआ था एग्जाम

Patna:

बिहार के 10वीं बोर्ड के छात्रों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है. बहुत जल्द ही बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी करने वाले है. बता दें कि 21 मार्च को बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया था. वहीं, उसके बाद से ही छात्र 10वीं के रिजल्ट का वेट कर रहे हैं. बोर्ड अधिकारी सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 28 या 29 मार्च को आउट कर सकता है. बता दें कि बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की तिथि को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा 14 फरवरी, 2023 से शुरू हुई थी, जो 22 फरवरी, 2023 को खत्म हुई. इस एग्जाम में करीब 16 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. परीक्षा के बाद से छात्र बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक रिहा, पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ऐसे चेक करें रिजल्ट

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट मोबाइल से एसएमएस के जरिए भी देखा जा सकता है. छात्र-छात्राओं को SMS के जरिए रिजल्ट चेक करने के लिए 'BIHAR 10' टाइप कर अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ 56263 पर मैसेज भेजना होगा, जिसके बाद उनके नंबर पर रिजल्ट आ जाएगा.

ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट

ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने के लिए पहले बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाए.

जिसके बाद वेबसाइट पर रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

उसके बाद अपना रोल कोड और रोल नंबर डालेंगे और समिट बटन पर क्लिक करेंगे. जिसके बाद रिजल्ट खुल जाएगा. रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं.