logo-image

बिहार बोर्ड के छात्रों की वायरल कॉपी देख छूटी लोगों की हंसी, एक ने लिखा- 'जय श्रीराम तो...'

बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां में छात्रों ने उल्टी-सीधी बातें लिख दी हैं. बता दें कि स्टूडेंट्स की आंसर शीट की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. किसी छात्र ने अपने आंसर शीट में राम भजन लिखें हैं तो किसी छात्र ने प्यार भरी बातें.

Updated on: 07 Mar 2024, 05:13 PM

highlights

  • बिहार बोर्ड के छात्रों की वायरल कॉपी देख छूटी लोगों की हसी
  • एक ने लिखा- 'जय श्रीराम और मोदी-नीतीश का नाम'
  • आंसरशीट में बजरंगबली की भक्ति के लिए छुट्टी की हुई मांग

Patna:

Bihar Board Exam Answer Sheet Viral News: एक तरफ बिहार में सियासी पारा गर्म है तो दूसरी तरफ बिहार में लगातार बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां जांची जा रही हैं. इस दौरान कई आंसर शीट ऐसी मिल रही हैं, जिनमें छात्रों ने उल्टी-सीधी बातें लिख दी हैं. बता दें कि स्टूडेंट्स की आंसर शीट की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. किसी छात्र ने अपने आंसर शीट में राम भजन लिखें हैं तो किसी छात्र ने प्यार भरी बातें तो एक छात्रा ने तो यहां तक लिख दिया कि, ''उसके पिता की डेथ हो जाने के चलते वे तैयारी नहीं कर सकी.'' अब छात्र की आंसरशीट वायरल होते देख सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार में फंसा NDA का राजनीतिक पेंच! चिराग पासवान की नाराजगी पर गरमाई सियासत

एक छात्र ने अपने आंसरशीट पर मोदी-नीतीश का लिखा नाम

आपको बता दें कि परीक्षा में एक प्रश्न का उत्तर देते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिखा गया है. वहीं, कॉपी में सवालों के जवाब में स्टूडेंट ने राम भजन ''अवध में इक दिन ऐसा आया...'' की लाइनें लिख दी हैं. इसके अलावा आखिरी में 'जय श्री राम और जय सीता मईया' भी छात्र ने अपने उत्तर में लिख दिया है.

छात्रा ने दिया पिता की डेथ का हवाला 

वहीं आपको बता दें कि एक छात्रा ने परीक्षा की आंसरशीट में लिखा है कि, ''उसके पिता की डेथ हो गई थी जिस कारण वह परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाई.'' इसके अलावा उसी छात्रा ने यह भी हवाला दिया कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है. इसके अलावा छात्रा ने टीचर से नंबर देने की गुजारिश की. शिक्षक से कहा कि, ''प्लीज सर मेरी हालत बहुत खराब है. मुझे आशा है कि आप समझेंगे सर.'' छात्रा ने आगे लिखा कि, ''जो मेरी कॉपी चेक करेगा. प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी.'' 

आंसरशीट में बजरंगबली की भक्ति के लिए छुट्टी की हुई मांग

इसके अलावा आपको बता दें कि एक छात्र ने बजरंगबली की पूजा के लिए छुट्टी की अर्जी लिखी थी. छात्र ने लिखा कि, ''वह बजरंगबली का भक्त है. उसे भक्ति करने के लिए छुट्टी चाहिए.'' अब ये सभी छात्र रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हर साल लाखों छात्र बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होते हैं.