BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

बिहार में बाढ़ और बारिश के बाद अब डेंगू- चिकनगुनिया से हो रहीं लोगों की मौत

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : October 06, 2019 12:47:54 PM
महामारी से राज्य में अबतक 160 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं.

महामारी से राज्य में अबतक 160 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं. (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

New Delhi :  

बिहार में बीते कुछ महीनों से कई हिस्सों में बाढ़ से हर जगह जल जमाव से बुरे हालात हैं. राज्य में अबतक 160 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं. वहीं अब महामारी का खतरा भी मंडराने लगा है. पूरे प्रदेश में डेंगू के 775 मामले सामने आए हैं. अकेले पटना में करीब 520 मामले हैं. शनिवार को डेंगू के 120 मामले पॉजिटिव पाए गए. जबकि चिकनगुनिया के भी 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं पटना में हुई बाढ़ से दुदर्शा के बाद चारो ओर से घिरे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का साथ मिला है. दरअसल नीतीश कुमार के एक बार फिर जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर उन्होंने राम विसास पासवान ने ट्वीटर पर बधाई दी है.

हालांकि पासवान ने पटना का जल जमाव का कोई ज़िक्र तो नहीं किया लेकिन उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट कर ज़रूर कहा कि राज्य के मुखिया के तौर पर आपने सुशासन की नयी परिभाषा लिखी है. उन्होंने ट्ववीट पर लिखा, 'बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी को निर्विरोध जनता दल (यूनाइटेड) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें- बिहार : बाढ़ के पानी की निकासी न होने पर नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

आपके कुशल नेतृत्व में न सिर्फ जेडीयू ने नई ऊंचाइयां पायी हैं बल्कि राज्य के मुखिया के तौर पर आपने सुशासन की नई परिभाषा लिखी है. उन्होंने उनके कुशल नेतृत्व में जनता दल यूनाइटेड की नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए तारीफ की.

पटना में आई बाढ़ के पानी की निकासी न होने से नाराज लोगों ने शनिवार को राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने स्थानीय प्रशासन व राज्य सरकार से उन्हें राहत प्रदान करने की मांग की. पटना के दानापुर इलाके के निवासियों ने गोला रोड टी पॉइंट के पास सड़क पर जाम लगा दिया. इस दौरान लोगों ने टायर जलाए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि पटना नगर निगम और अन्य सरकारी एजेंसियां छह दिन पहले बारिश बंद होने के बाद भी कॉलोनियों और अपार्टमेंटों से बाढ़ के पानी को बाहर निकालने में विफल रही हैं.

First Published: Oct 06, 2019 12:47:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो