logo-image

Bihar News: छपरा का ये इलाका डेंगू का हॉटस्पॉट, राज्य में इतने नए मामले आए सामने

छपरा का रिविलगंज प्रखंड डेंगू का हॉटस्पॉट बन गया है. हर दिन यहां लोग डेगूं के शिकार हो रहे हैं. आम आदमी के साथ ही अब तक तीन डॉक्टर भी डेंग की चपेट में आ चुके हैं.

Updated on: 12 Oct 2023, 12:26 PM

highlights

  • तेजी से डेंगू मरीजों की बढ़ रही है संख्या
  • अब तक डेंगू की चपेट में आए तीन डॉक्टर
  • 100 से ज्यादा लोग अब तक हो चुके हैं शिकार
  • हर दिन 40-50 डेंगू पीड़ितों की हो रही जांच

Chhapra:

छपरा का रिविलगंज प्रखंड डेंगू का हॉटस्पॉट बन गया है. हर दिन यहां लोग डेगूं के शिकार हो रहे हैं. आम आदमी के साथ ही अब तक तीन डॉक्टर भी डेंग की चपेट में आ चुके हैं. रिलिलगंज में हर दिन 40-50 डेंगू के जांच किए जा रहे हैं. बावजूद इसके रिविलगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का हाल बेहाल है. जिला प्रशासन द्वारा प्रतिदिन नगर पंचायत में फॉगिंग की व्यवस्था भी की गई है. इस प्रखंड में अब तक 100 से ज्यादा मरीज डेंगू से पीड़ित हो चुके हैं, जिनमें से कई मरीज रिकवर हो चुके हैं. डेंगू के हॉसपॉट क्षेत्र बने रिविलगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जो डेंगू वार्ड बने हैं. उनके मात्र दो बेड लगे हैं. जालीदार खिड़कियां हैं. बेड पर इमरजेंसी मरीजों के लिए पहले से कोई चादर नहीं, मच्छरदानी नहीं है. 

बेगूसराय में खबर का बड़ा असर

बेगूसराय में एक बार फिर NEWS STATE के खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. हाल ही में NEWS STATE ने बिहार में बढ़ते डेंगू के प्रकोप और मरीजों के आंकड़ों में इजाफे के कारण शहर में गंदगी और जलजमाव को लेकर ग्राउंड जीरो से हर तस्वीर आपको दिखाई. जिसके बाद बढ़ते प्रकोप के रोकथाम के लिए प्रशासन और स्वास्थय विभाग ने बड़ा एक्शन लिया और नगर निगम कर्मचारियों ने बरसों से जमा कचरों की साफ सफाई कराई गई. साथ ही NH-31 किनारे भी सफाई कराई गई है.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बीजेपी ने आरजेडी को दिया जवाब, कहा - 'राजनीतिक कैंसर हैं लालू जी'

पटना में डेंगू का कहर 

वहीं, पटना में भी डेंगू का कहर अब डराने लगा है. यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 195 नए मरीज मिले हैं. पूरे राज्य में मिले 371 नए मरीज मिले. जिसकी बाद कुल आंकड़ा 9200 के पार पहुंच गया है. तमाम सुविधाओं के बाद भी बिहार सरकार डेंगू के कहर को नहीं रोक पा रही है.