logo-image

आरा: शराब मामले में विचाराधीन कैदी की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों ने लगाया आरोप

बिहार के आरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल आरा मंडल जेल में शराब के मामले में विचाराधीन कैदी की रविवार दोपहर मौत हो गई. अचानक तबीयत खराब होने के बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने देखने के बाद मृत घोषित कर दिया. मृत बंद

Updated on: 13 Mar 2023, 12:46 PM

Ara:

बिहार के आरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल आरा मंडल जेल में शराब के मामले में विचाराधीन कैदी की रविवार दोपहर मौत हो गई. अचानक तबीयत खराब होने के बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने देखने के बाद मृत घोषित कर दिया. मृत बंदी तरारी थाना क्षेत्र के सेदहां गांव निवासी लक्ष्मण चौधरी का 19 वर्षीय पुत्र विकास कुमार चौधरी है. बताया जाता है कि वह पिछले साल 22 अगस्त से जेल में बंद था. हालांकि बंदी की मौत का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है. जेल प्रशासन और बंदी के परिजनों द्वारा अलग-अलग तर्क दिए जा रहे हैं. वहीं मृत बंदी के परिजनों द्वारा जेल प्रशासन पर सूचना नहीं दिए जाने का आरोप लगाया जा रहा है. हालांकि जेल प्रशासन द्वारा उससे इनकार किया गया है. 

साथ ही प्रशासन ने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इसके पुलिस बाद मौत के कारणों की जांच की शुरू कर दी है. उधर, जेल अधीक्षक गौरव कृष्ण ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे बंदी अचानक बेहोश हो गया था. तभी पहले कारा के डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार किया गया. सूचना मिलने पर वह खुद गए और बेहतर इलाज के लिए बंदी को एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा गया. वह भी सदर अस्पताल गए थे, जहां चिकित्सक ने देख उसे मृत घोषित कर दिया. उसके बाद परिजन भी पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि बंदी 22 अगस्त को शराब के मामले में जेल आया था. पहले से उसकी तबीयत खराब नहीं थी.

यह भी पढ़ें:  मधेपुरा में सड़क हादसा, गंगा स्नान के लिए जा रहे सभी; 9 की मौत

बता दें कि मृत बंदी विकास कुमार चौधरी के परिजनों द्वारा कारा प्रशासन पर मामले को छुपाने और सूचना नहीं देने का आरोप लगाया जा रहा है. चचेरे भाई राहुल चौधरी ने बताया कि जेल प्रशासन द्वारा किसी तरह की सूचना नहीं दी गई है. उन्होंने बताया कि विकास का एक साथी जेल में बंद है. वह फोन से अपने घर बात कर रहा था. उसी ने अपनी पत्नी से कहा कि विकास को करंट लगा गया है. तब उस लड़के की पत्नी द्वारा घर पर सूचना दी गई. उस आधार पर वो लोग सदर अस्पताल पहुंचे. उसने बताया कि पिछले साल अगस्त माह में विकास अपने दोस्त के साथ जा रहा था. उसी समय पुलिस द्वारा शराब के साथ दोनों को गिरफ्तार किया गया था.

साथ ही बताया जा रहा है कि हसन बाजार ओपी की पुलिस ओर से विकास को 50 लीटर शराब के साथ पकड़ा गया था. पूर्व में वह हथकड़ी लेकर फरार हो गया था. परिवार वाले द्वारा फिर से थाने को सौंप दिया गया था. घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है. घटी इस घटना के बाद मृतक की मां कलावती देवी और परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.