logo-image

वेस्टइंडीज दौरे के लिए बिहार के मुकेश का चयन टीम इंडिया में, गांगुली के मार्गदर्शन में बने तेज गेंदबाज

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश ने कैरियर की शुरूआत बंगाल से किया था जहां उनका भरपूर साथ दादा और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली का मिला था.

Updated on: 23 Jun 2023, 08:18 PM

highlights

  • बिहार का लाल टीम इंडिया शामिल
  • कैरिबियन पिच होंगे असरदार
  • IPL में 7 विकेट हासिल किया था मुकेश ने

Patna:

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है और गोपालगंज के लाल मुकेश कुमार को टेस्ट और वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया है और ये बिहार वासियों के लिए गर्व का पल है. मुकेश कुमार आईएपीएल सीजन 16 में 10 मैचों में सात विकेट हासिल किए थे. लेकिन उनकी गेंदों में पैनी रहने के कारण  उन्हें टीम में जगह दी गई है. अगर IPL में उनका प्रदर्शन देखा जाए जो इतना खास नहीं था दिल्ली की ओर से खेलते हुए उन्होंने 10 मैचों में 46 की औसत से 10 की रनरेट से 7 विकेट पाने में सफल रहे थे. देल्ही कैपिटल्स ने मुकेश साढे़ पांच करोड़ में खरीदा. उन्हें कई बार टीम से बाहर और भीतर होना पड़ा था

फर्स्ट क्लास क्रिकेट  में शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि मुकेश का हाल ही सगाई हुई है और ये सगाई उनके लिए बहुत ही लकी रहा है. इससे पहले उनको अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम  इंडिया में जगह दी गई थी लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला अब उनके पास एक बड़ा अवसर है. इस अवसर का मुकेश कुमार पूरा लाभ उठाने की कोशिश करेंगे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गोपालगंज के लाल  ने 39 मैचों में 149 विकेट हासिल किया है

ये भी पढ़ें-Opposition Unity: BJP का तंज-'खोदा पहाड़, निकली चुहिया... वो भी मरी हुई'

गांगुली ने संवारा था कैरियर

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश ने कैरियर की शुरूआत बंगाल से किया था जहां उनका भरपूर साथ दादा और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली का मिला था. दादा ने ही उनको गेंदबाजी पर ध्यान देने को कहा था.

भारत का वेस्टइंडीज दौरा

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर कुल 10 मैच खेलेगी. पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई और दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से खेला जाएगा. तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से शुरू होगी. वहीं, 5 मैचों की टी20 सीरीज 3 अगस्त से 13 अगस्त के बीच खेली जाएगी.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा