logo-image

बिहार : JDU के निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष बने बशिष्ठ नारायण सिंह, कही यह बात

उन्होंने 11 सेट में अपना नामांकन पत्र पार्टी के निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार के समक्ष भरा.

Updated on: 20 Sep 2019, 01:20 PM

New Delhi:

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह गुरुवार को तीसरी बार प्रदेश जदयू का निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए. उन्होंने 11 सेट में अपना नामांकन पत्र पार्टी के निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार के समक्ष भरा. बशिष्ठ नारायण सिंह के नाम का प्रस्ताव पार्टी के 11 नेताओं ने किया. बता दें कि जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष पद पर उनके निर्विरोध निर्वाचन का ऐलान शुक्रवार को राज्य परिषद की बैठक में किया जाएगा. उसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. वहीं निर्विरोध चुने जाने पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें- BJP नेता पर डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर बनाने की फैक्ट्री चलाने का लगा आरोप, जानें पूरा मामला

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए दिन के एक बजे तक पर्चा दाखिल किया जाना था और शाम पांच बजे तक पर्चा वापस लिया जाना था. बशिष्ठ नारायण सिंह को छोड़कर किसी और ने पर्चा दाखिल ही नहीं किया. ऐसे में वे निर्विरोध जदयू के प्रदेश अध्यक्ष चुन लिये गये. पर्चा दाखिल किए जाने के मौके पर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जयकुमार सिंह, विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह भी मौजूद रहे.

बतादें कि नामांकन दाखिल करने के बाद वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि पार्टी को वर्तमान स्थिति से मजबूत करें. नीतीश कुमार के नेतृत्व में आस्था जताते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में बिहार में परिवर्तन हुआ है. लेकिन अभी बहुत काम करना है. नया बिहार बनाना है. इसके लिए तेजी से काम भी हो रहा है.

बतादें जदयू के प्रदेश कार्यालय में उनके नामांकन के दौरान पार्टी के 11 नेता प्रस्तावक बने जिनमें सांसद आरसीपी सिंह, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री श्याम रजक, चंदन कुमार सिंह, पार्टी के औरंगाबाद जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, विनोद कुमार राय, आनंद किशोर सिंह, किरण रंजन, पटना ग्रामीण जिलाध्यक्ष अरुण मांझी और सारण जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम शामिल हैं.