logo-image

Bihar: शिक्षा मंत्री के रामचरितमानस वाले बयान पर सियासी बवाल, तेजस्वी ने चेताया तो BJP ने...

Bihar News : देश में बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरितमानस पर विवादित बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी ने जमकर कटाक्ष किया है.

Updated on: 15 Sep 2023, 07:45 PM

नई दिल्ली:

Bihar News : बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव का विवादों से पुराना नाता है. उन्होंने एक बार फिर विवादित बयान देकर खलबली मचा दी है. देश में उनके रामचरितमानस पर विवादित बयान को लेकर सियासत गरमा गई है. चंद्रशेखर के इस बयान से उनकी सरकार ने भी किनारा कर लिया है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने जमकर निशाना साधा है. बिहार के मंत्री श्रवण कुमार ने हम सब को कोशिश करनी चाहिए कि हमारी बातों से किसी भी धर्म को ठेस नहीं पहुंचे. साथ ही भाजपाइयों के बयान भी सामने आए हैं. 

बिहार मंत्री चन्द्रशेखर के कथित 'रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड है' वाले बयान पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग संविधान में विश्वास रखते हैं और संविधान में सभी धर्मों का सम्मान है, तो हम हमेशा लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं. मंत्री जी को अपने विभागों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. नकारात्मक बातों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए, बल्कि सकारात्मक बातों पर चर्चा होनी चाहिए. तो हमें लगता है कि उन्हें ये सब बातें नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Assembly Election: आगामी चुनाव को लेकर विपक्ष की क्या है तैयारी? कांग्रेस ने किया खुलासा

बिहार के मंत्री चंद्रशेखर के 'रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड है' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि मैं उनसे कहना चाहता हूं कि एक अच्छा गुरु रख लें, रामायण की प्रत्येक पंक्ति को पढ़ें, प्रत्येक शब्द के भाव को जानें और फिर रामायण-महाभारत पर टिप्पणी करें. यह उनकी बीमार मानसिकता का परिचायक है, यह तुष्टिकरण का परिचायक है. साइनाइड महाभारत और रामायण नहीं हैं. साइनाइड तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार और अपराधियों को शरण देने वाली सरकारें हैं.

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि उन पर न्यायालय में मुकदमा चलना चाहिए. आप किसी के धर्म पर कैसे बयान दे सकते हैं? क्या दूसरे धर्म के बारे में वे इस प्रकार का बयान देंगे, क्या इतनी हिम्मत है?

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने श्रीराम चरित्र मानस को पोटेशियम साइनाइड बता दिया. लिस्ट जारी करने वालों के मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा है. क्या आप इस मंत्री का बहिष्कार करेंगे या नहीं. राहुल गांधी जवाब दीजिए. आपमें हिम्मत है उस राजनीतिक पार्टी और उस नेता का बहिष्कार कर सकते हैं क्या?

यह भी पढ़ें : Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र से कांग्रेस को क्यों है डर, जानें मोदी सरकार कब बताएगी एजेंडा?

जानें बिहार के मंत्री ने क्या दिया विवादित बयान?

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए रामचरितमानस की तुलना जानलेवा पोटेशियम साइनाइड से कर दी. उन्होंने कहा कि अगर 55 तरह का स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर उसमें पोटेशियम साइनाइड मिला दो तो क्या होगा. ऐसा ही हाल हिंदू धर्म ग्रंथ का भी है.