logo-image

जानें आखिर किसने कहा-अगर बिहारियों ने एक दिन भी काम नहीं किया तो ठप्प हो जाएगी दिल्ली

सीएम नीतीश ने कहा पहले दिल्ली में बिहार के लोगों को अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता था. वहीं बिहार के लोग भी अपना परिचय देने में हिचकिचाते थे लेकिन बिहार में अब इतना काम हुआ है कि बिहारी लोग बाहर भी अपना परिचय गर्व से देते हैं.

Updated on: 23 Oct 2019, 04:35 PM

New Delhi:

दिल्ली के बदरपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले बिहारी अगर एक दिन काम नहीं करेंगे तो राष्ट्रीय राजधानी ठप्प हो जाएगी. सीएम नीतीश ने कहा पहले दिल्ली में बिहार के लोगों को अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता था. वहीं बिहार के लोग भी अपना परिचय देने में हिचकिचाते थे लेकिन बिहार में अब इतना काम हुआ है कि बिहारी लोग बाहर भी अपना परिचय गर्व से देते हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार : बालिका गृह से फरार 2 लड़कियों का अब तक कोई सुराग नहीं

सीएम नीतीश ने कहा कि वे काम में ज्यादा और प्रचार में कम विश्वास रखते हैं. बिहार सरकार सबसे कम राशि विज्ञापन पर खर्च करती है. उन्होंने कहा कि काम करने वाले को प्रचार की जरुरत नहीं होती है. काम न करने वाला ज्यादा प्रचार करता है.

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार सरकार ने समाज के हर वर्गों के लिए काम किया है. कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहारी किसी पर बोझ नहीं है. वह किसी के कृपा से नहीं बल्कि अपनी मेहनत से बुलंदी पर पहुंच रहे हैं. बिहारियों की यह खासियत है कि यदि वे एक दिन दिल्ली में काम नहीं करेंगे तो दिल्ली ठप हो जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार को जान बूझकर बदनाम किया जाता है. बिहार के मुख्यमंत्री व पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शराबबंदी को साम्प्रदायिक और सामाजिक सौहार्द का प्रतीक बताया है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी से अपराध से लेकर बीमारियों में भी गिरावट दर्ज की गई है.