logo-image

12 मार्च को बिहार दिवस, पीएम मोदी ने दी बधाई

22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार वासियों को बधाई दी. पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा कि बिहार दिवस पर राज्य के अपने सभी परिवारजनों का हार्दिक अभिनंदन!

Updated on: 22 Mar 2024, 01:55 PM

highlights

  • 12 मार्च को बिहार दिवस
  • पीएम मोदी ने दी बधाई
  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी दी बधाई

 

Patna:

22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार वासियों को बधाई दी. पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा कि बिहार दिवस पर राज्य के अपने सभी परिवारजनों का हार्दिक अभिनंदन! अपनी सांस्कृतिक विरासत और वैभव के लिए दुनियाभर में विशिष्ट पहचान रखने वाला हमारा यह प्यारा प्रदेश विकास के एक नए युग की ओर तेजी से अग्रसर है. मुझे विश्वास है कि विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में हमारे मेहनती और प्रतिभाशाली बिहारवासियों का अमूल्य योगदान रहने वाला है.

यह भी पढ़ें- मांझी का जागा 'राम' प्रेम, अयोध्या राम मंदिर के दर्शन के बाद भरेंगे नामांकन

पीएम मोदी ने बिहार वासियों को दी बधाई

आपको बता दें कि साल 1912 में बंगाल से अलग होकर बिहार एक स्वतंत्र राज्य के रूप में अस्तित्व में आया था. बिहार दिवस हर साल 22 मार्च को सेलिब्रेट किया जाता है. उधर, मुंगरे से सांसद और जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षध ललन सिंह ने भी बिहार दिवस के मौके पर प्रदेश वासियों को बधाई दी और लिखा कि गौरवशाली इतिहास और आदरणीय मुख्यमंत्री श्री @NitishKumar जी के कुशल नेतृत्व में प्रगति पथ पर गतिमान बिहार के स्थापना दिवस पर संसदीय क्षेत्र मुंगेर सहित समस्त बिहारवासियों को शुभकामनाएं अतीत से वर्तमान तक बिहार ने देश और दुनिया को प्रगति एवं मानवीय मूल्यों की रक्षा का मार्ग प्रशस्त किया है और आगे भी करता रहेगा.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी बधाई

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी बिहार दिवस की बधाई राज्य के लोगों को दी. उन्होंने भी एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि बिहार दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. बिहार लोकतंत्र की जननी, विभिन्न धर्मों की उद्गमस्थली, महापुरुषों की जन्मस्थली, वीरों की कर्मभूमि, गौरवशाली इतिहास, समृद्ध विरासत, ज्ञान, सद्भावना और समरसता की पावन धरा है। हम आपसी प्रेम, विश्वास, सामाजिक समरसता एवं धार्मिक सद्भाव रखते हुए अपने संकल्प व जन भागीदारी से बिहार की उन्नति, प्रगति और समृद्धि में हर प्रकार से निरंतर योगदान कर रहे है और करते रहेंगे। आइये, मिलकर #बिहार के गौरव को आगे बढ़ाएं.