logo-image

नाले की सफाई को लेकर हुआ विवाद, 55 वर्षीय वृद्ध को ईट से कुचलकर उतारा मौत के घाट

बताया जा रहा है कि शहर के इस्लाम नगर मोहल्ला निवासी मो. राजा खान के द्वारा शनिवार की सुबह नाले का गंदा पानी बहाया जा रहा था.

Updated on: 20 Jul 2019, 07:09 PM

Patna/Jamui:

बिहार के जमुई में नाले का गंदा पानी बहाने का विरोध करने पर एक वृद्ध की ईट से कूचकर हत्या कर दी गई. जिसको लेकर मृतक के पुत्र ने पड़ोसी के खिलाफ सदर थाने में आवेदन दिया है. बताया जा रहा है कि शहर के इस्लाम नगर मोहल्ला निवासी मो. राजा खान के द्वारा शनिवार की सुबह नाले का गंदा पानी बहाया जा रहा था. तभी बगल के ही 55 वर्षीय वृद्ध मो. कलीम खान ने इसका विरोध किया तो मो. राजा खान उसके पुत्र मो. इमरान खान दामाद मो मंटू खान, तीनो मिलकर रोडेबाजी करने लगे.

जिसके बाद वृद्ध का पुत्र घटना की जानकारी देने 7 बजे सदर थाना पहुंचा. जहां पर कई मिनट बीत जाने के बाद भी पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंचने पर मृतक के रिस्तेदार मो. अकबर खान ने 8:34 मिनट पर फोन कर घटना की जानकारी थानाध्यक्ष राजेश शरण को दी. परिवार का आरोप है कि इसके बाद थानाध्यक्ष ने अपने आप को व्यस्त बताया. जिसके बाद तीनों आरोपियों ने वृद्ध की ईट से कूचकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए. 

यह भी पढ़ें- Bihar : जारी है बाढ़ का कहर, 12 जिलों के 1107 पंचायतों में फैला है पानी

समय पर यदि पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती तो शायद अब्बा आज जिंदा होते 

वृद्ध की मौत के बाद मृतक का पुत्र मो. शमशेर ने जानकारी देते हुए बताया की घटना के बाद वह साइकिल से सदर थाना पहुंचा और घटना की जानकारी ओडी में मौजूद पुलिस पदाधिकारी को दी. साथ ही उसके रिस्तेदार मो. अकबर द्वारा घटना की जानकरी 8:34 बजे पुलिस को दी गई. लेकिन थानाध्यक्ष अपने आप को व्यस्त बता एक घंटे बाद भी घटना स्थल पर नहीं पहुंच पाए. परिवार का कहना है कि इस कारण आरोपियों ने कलीम की हत्या कर दी. परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि पुलिस त्वरित कारवाई करती तो शायद आज उसके पिता जिंदा होते. 

या अल्लाह हम नास्ता के लिए उन्हे नहीं बुलाते तो घटना नहीं होती

घटना के बाद सदर अस्पताल के पोटिगो के पास मृतक कि पत्नी जेबुल निशा रोरोकर बार-बार कह रहीं थीं कि उसके पति मो. कलीम खान बगल के ही मो. हसीब खान के यहां बीड़ी बनाने का काम कर रहे थे. तभी उसकी पत्नी उसे नास्ता करने के लिए बुलाकर लाईं थीं और उन लोगों ने उनकी ईट से कूचलकर निर्मम हत्या कर दी.

इस बावत सदर थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के इस्लाम नगर मोहल्ले में नाले का पानी बहाने को लेकर विवाद हुआ था. पुलिस टीम ने जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत करवाया दिया गया था इसके बाद जब पुलिस घटना स्थल से लौटी तो दोबारा मारपीट का मामला एक व्यक्ति द्वारा मेरे सरकारी नबंर पर दिया गया. जिसके बाद तुरंत टाईगर मोबाइल जवानो को घटना स्थल पर भेजा गया. उसके बावजूद कोई गलत आरोप लगाता है की पुलिस घटना स्थल पर नही पहुंची है तो यह बिल्कुल गलत बात है. सदर थानाध्यक्ष को पुरे मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.