logo-image

बेगूसराय: मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प, जमकर हुई मारपीट

बिहार के बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक बार फिर बेगुसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया, जिसमें एक समुदाय के लोगों ने रोड़ेबाजी भी की, जिससे मूर्ति विसर्जन करने जा रहे कई लोग घायल हो गए.

Updated on: 25 Oct 2023, 08:02 PM

highlights

  • बेगूसराय में हुआ बवाल  
  • मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प
  • जमकर हुई मारपीट

Begusarai :

बिहार के बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक बार फिर बेगुसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया, जिसमें एक समुदाय के लोगों ने रोड़ेबाजी भी की, जिससे मूर्ति विसर्जन करने जा रहे कई लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी भेजा गया है. वहीं इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आज मूर्ति विसर्जन था, जिसके लिए कर्पूरी चौक से मूर्ति ले जाई जा रही थी, इसी दौरान किसी ने मूर्ति पर पत्थर फेंक दिया.

आपको बता दें कि इसके बाद दोनों समुदाय के लोग उग्र हो गए, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और कई गाड़ियों और दुकानों में भी आग लगा दी गई. इस घटना के बाद बेगुसराय एसपी योगेन्द्र कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है. वहीं इस घटना को लेकर एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया है कि, आज मूर्ति का विसर्जन होने वाला था और मूर्ति यहीं से होकर जाने वाली थी. जब मूर्ति विसर्जन के लिए कपूरी चौक से गुजर रही थी तो उसी स्थान पर मांस की 6 दुकानें थीं जिन्हें जिला प्रशासन ने खाली करा लिया, तभी किसी ने प्रतिमा पर पत्थर फेंक दिया जिससे लोग उग्र हो गये और दोनों तरफ से ईंट-पत्थर चलने लगे और स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गयी.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

आपको बता दें कि यह पूरा मामला बलिया थाना क्षेत्र के कर्पूरी चौक का है. हालांकि पुलिस की टीम वहां मौजूद है और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है. बता दें कि पुलिस की ओर से बल प्रयोग भी किया गया है और लाठीचार्ज भी किया गया है, लेकिन फिर भी स्थिति नियंत्रण से बाहर है. लोगों का सीधा आरोप है कि उक्त घटना को दूसरे समुदाय के लोगों ने अंजाम दिया है और इस हमले में कई पुलिसकर्मी और अधिकारी घायल हुए हैं.

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस मामले में एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा है कि 6 लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं आक्रोशित भीड़ ने एक बार फिर बलिया बाजार में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. वही इस मामले में डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि, मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी, तनावपूर्ण स्थिति थी लेकिन अब पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है.