logo-image
लोकसभा चुनाव

शराबियों की अब खैर नहीं, सीएम नीतीश ने लिए बड़ा फैसला, हो जाए सावधान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 36 नय उत्पाद थाने खोलने का फैसला लिया है ताकि ना केवल शराब तस्कर बल्कि शराब पीने वालों पर भी लगाम लगाया जा सके. आपको बता दें की इसे लेकर उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने आदेश जारी कर दिया है.

Updated on: 28 Apr 2023, 08:40 AM

highlights

  • उत्पाद थाने की संख्या को बढ़ाने का लिया गया फैसला 
  • अनुमंडल स्तर पर भी अब खोले जाएंगे उत्पाद थाने 
  • मुख्यमंत्री ने 36 नय उत्पाद थाने खोलने का लिया फैसला 

Patna:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी हर दिन ये कानून टूटता है. हाल ही में मोतिहारी में जहरीली शराब से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और कई लोगों ने अपने आंखों की रौशनी भी खो दी थी. जिसे देखते हुए अब सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला लिया है. जिससे शराब तस्करों पर कमान लगाई जा सके. उत्पाद थाने की संख्या को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. जिससे शराबबंदी कानून को सख्ती से राज्य में लागू किया जा सके. अनुमंडल स्तर पर भी अब उत्पाद थाने खोले जाएंगे.

खोले जाएंगे नए उत्पाद थाने 

दरअसल कहने को तो राज्य में 2016 से ही शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बावजूद लोग इसका खुलेआम सेवन करते नजर आते हैं. प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी शराब तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं तो ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 36 नय उत्पाद थाने खोलने का फैसला लिया है ताकि ना केवल शराब तस्कर बल्कि शराब पीने वालों पर भी लगाम लगाया जा सके. आपको बता दें की इसे लेकर उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने आदेश जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें : किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार पटना आयेंगे लालू, दिल्ली में अखिलेश यादव से हुई मुलाकात

अभी उत्पाद थानों की संख्या है 44 

आपको बात दें कि फिलहाल उत्पाद थानों की संख्या 44 है जो की केवल जिला स्तर पर ही है. जिसे देखते हुए अब अनुमंडल स्तर पर उत्पाद थाने को खोलने का फैसला लिया गया है. ये थाने उन अनुमंडल में खोले जाएंगे जहां से अवैध शराब से जुड़े मामले ज्यादा आते हैं. इस थाने के खुल जाने से शराब तस्करों पर लगाम लगाया जा सकेगा और सख्ती से कानून का पालन हो पाएगा.